2019 के आम चुनाव नजदीक है और प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र काशी इस जंग का केन्द्र बन चुकी है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी आगमन को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. सीएम योगी शनिवार शाम पांच बजे वाराणसी पहुंचेंगे जहाँ वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री अगले दिन रविवार को एक महीने से खड़े अलकनंदा क्रूज के उद्धाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे सीएम:

शनिवार शाम पांच बजे वाराणसी पहुँचने के बाद मुख्यमंत्री शहर में चल रही विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे.इस दौरान सीएम योगी मंडलायुक्त सभागार में समीक्षा बैठक भी करेंग. अगले दिन मुख्यमंत्री एक महीने से उद्घाटन के इंतज़ार में खड़े अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन करेंगे. क्रूज़ के बाद वाराणसी आने वाले पर्यटक यहाँ के ऐतिहासिक घाटों का अवलोकन कर सकेंगे. क्रूज़ के उद्घाटन के बाद मुख्‍यमंत्री पीएम मोदी के आर्दश गांव डोमरी और जयापुर गांव में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन  देखते हुए प्रशासन हरकत में आ गया है.

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर CM योगी,कल करेंगे अलकनंदा क्रूज़ का उद्घाटन [/penci_blockquote]

अगले साल काशी में होने वाले 15वें प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों के मद्देनज़र मुख्यमंत्री दीनदयाल हस्तकला संकुल में वाराणसी के गणमान्य लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

अधिकारियों ने नहीं सुना सीएम का निर्देश:

अमूमन अपने हर दौरे में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को विकास कार्य समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए मगर चाहे बात हो वरुण नदी के पार सीवरेज सिस्टम दुरुस्त करने की या इस कहेत्र में 15 हज़ार बिजली कनेक्शन देने की हर काम अधूरा पड़ा है. वाराणसी की सड़के गड्ढे में तब्दील हो रही है . महमूरगंज-सिगरा, सिगरा-मलदहिया, मंडुवाडीह-भिखारीपुर और अखरी मार्ग, रथयात्रा से गोदौलिया की सड़क की हालत खस्ता है।

दो केन्द्रीय मंत्री भी वाराणसी में मौजूद:

शनिवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह सुबह 10 बजे से सायं 4.30 बजे तक चलने वाले  बदलता वाराणसी के अंतर्गत आयोजित किसान कल्याण कार्यशाला में हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम ललितपुर स्थित  ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर में होगा.  साथ ही रेलमंत्री पीयूष गोयल  विशेश्वरगंज के जीपीओ में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा पीयूष गोयल होमी भाभा कैंसर सेंटर और कैंट रेलवे स्टेशन का भी दौरा करेंगे.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”वाराणसी न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें