चाहे बात नवरात्र में सीएम आवास में कन्या पूजन करने की हो या मकर संक्रांति पर गोरक्ष पीठ की विशेष पूजा की गोरक्षपीठ के महंत और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धार्मिक पहलू जगज़ाहिर है. अब इसी कड़ी में सीएम योगी वाराणसी के दौरे पर जा रहे है जहाँ वो सावन की दूसरी सोमवारी को महादेव के दरबार में हाजिरी लगायेंगे.

मार्कंडेय महादेव मंदिर में सीएम करेंगे दर्शन:

रविवार को चंदौली के अपने कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगे. यहाँ से वो चौबेपुर जायेंगे जहाँ वो कैथी के मार्कंडेय महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. मंदिर दर्शन के बाद सीएम सेंट्रल बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल से मुलाक़ात करेंगे. एसोसिएशन के अधिवक्ता सर्किट हाउस में कचहरी परिसर के ट्रांसफर का विरोध कर रहे है.

सावन की दूसरी सोमवारी को सीएम ब्रह्म मुहूर्त में काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे. मुख्यमंत्री गंगा घाट से जल लेकर महादेव का अभिषेक करेंगे. 

 प्रशासन तैयारियों में जुटा:

मुख्यमंत्री के आगमन और रात्रि विश्राम की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. देर रात तक प्रशासनिक महकमे के दौरों का सिलसिला जारी रहा. जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय व एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह आदि ने बाबा विश्वनाथ के दरबार से लेकर गंगा घाट तक का जायजा लिया. इस दौरान तमाम तैयारियों सावधानी से परखा गया।

विश्वनाथ दरबार में हाजिरी देने के बाद मुख्यमंत्री सोमवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो जायेंगे.

अन्य ख़बरें:

चंदौली में स्टेशन के नामकरण के कार्यक्रम से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश

अखिलेश यादव ने धर्म जाति से ऊपर उठकर प्रदेश का विकास किया था: नरेश उत्तम

कानपुर आईआईटी में पुणे की एयरफोर्स कमाण्ड के सिम्फोनी बैंड का कार्यक्रम

राज भवन के पास लूट व हत्या का मामला: रायबरेली से पकड़ा गया आरोपी विनीत

रेल मंत्री आज करेंगे मुग़लसराय स्टेशन के नए नाम का लोकार्पण

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें