प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के मगहर आने वाले है, इसको लेकर सीएम योगी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. सीएम योगी इसके लिए 27 जून को लखनऊ से संतकबीनगर और गोरखपुर जायेंगे.
संत कबीरदास के 500 वें परिनिर्वाण दिवस और 620वें प्राकट्य उत्सव में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 जून को मगहर आ रहे हैं. उनके कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 जून को लखनऊ से संतकबीनगर आएंगे. उसके बाद उसी दिन गोरखपुर आ जाएंगे.

पीएम दौरे की समीक्षा करेंगे सीएम योगी:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी 27 जून को संत कबीर नगर जाएंगे. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मगहर दौरे से पहले सीएम योगी भी मगहर जाने वाले हैं.
बता दें, 28 जून को मगहर में पीएम मोदी का कार्यक्रम हैं. ऐसे में इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सीएम योगी मगहर जाने वाले हैं. वहीं पीएम की सुरक्षा के कड़े इंतजाम को लेकर गृह मंत्रालय ने डीजीपी को चिट्ठी भी लिखी है और सुरक्षा व्यवस्था सख्त रखने के आदेश दिए हैं.
ऐसे में कोई भी मंत्री या ऑफिसर पीएम के करीब नहीं जा सकेगा. सिर्फ उन्ही को पीएम के करीब जाने की इज़ाज़त मिलेगी जिनकी कोई ज़रूरत होगी.

CM संतकबीर के बाद गोरखपुर दौरे पर भी:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मगहर दौरे की तैयारियों का जाएजा संगठन एवं गोरखपुर-बस्ती मण्डल के प्रशासनिक अधिकारियों से निरंतर ले रहे हैं.
गौरतलब हैं कि आज मुख्यमंत्री का लखनऊ में कैबिनेट की बैठक के बाद गोरखपुर आने का कार्यक्रम था लेकिन अब मुख्यमंत्री 27 जून को अपराह्न से सीधे मगहर संतकबीनगर जाएंगे.
यहां पर सीएम योगी कार्यक्रम स्थल, कबीर चौरा का भ्रमण करने के बाद अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की बैठक कर समीक्षा करेंगे. आयोजन से जुड़े भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों से भी तैयारियों पर फीडबैक लेंगे.

28 जून को पीएम करेंगे मगहर दौरा

28 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर आएंगे. जहाँ पर मुख्यमंत्री उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर रहेंगे. उन्हीं के साथ 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से मगहर एयपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.
मगहर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से संतकबीर की समाधि स्थल पर पहुचेंगे.
जहां पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री संत कबीर समाधि स्थली का निरीक्षण करने के बाद कबीर एकेडमी की आधारशिला रखेंगे.
ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री इस दिन गोरखनाथ मंदिर में ही आराम करेंगे और उसके बाद 29 जून को लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें