उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज कानपुर पहुचेंगे. कानपुर में सीएम योगी हवाई सर्वेक्षण करेंगे. जिसके बाद कानपुर में जिला प्रसाशन की बैठक में हिस्सा लेंगे. बता दे कि आज सीएम योगी आगरा में आपदा पीड़ितों से मिलने अस्पताल पहुचे थे. जिसके बाद सीधे वह कानपुर आ रहे है.

12 बजे होने कानपुर के लिए रवाना:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 12 बजे कापुर के लिए रवाना होंगे। वह तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इसके बाद सर्किट हाउस में अफसरों के साथ आपदा एवं राहत की समीक्षा करेंगे। इससे पहले उन्होंने आगरा में भ तूफान प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।
कानपुर में शनिवार दोपहर एक से दो बजे के बीच आंधी/आकाशीय बिजली/ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे के बाद ढाई बजे प्रशासनिक अफसरों के साथ राहत की समीक्षा करेंगे। इसमें तूफान से हुए राजस्व के नुकसान के बारे में जानकारी के साथ जनधन व पशुधन की हानि को लेकर भी चर्चा होगी।

जिसके बाद शाम 4 बजे तक मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो जायेंगे.

आगरा में आपदा पीड़ितों से मिले सीएम:

सीएम योगी आदित्यनाथ आज आगरा में आंधी तूफान पीडितों का हाल जानने पहुंचे. जिसके बाद सीएम योगी ने आपदा क्षेत्र का मुआयाना किया. बता दें कि गुरुवार को तेज आंधी और बारिश ने व्यापक तबाही मचाई. जिसके कारण 23 जिलों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं 87 लोग आंधी-तूफान में घायल हो गए थे . इस दौरान 8 जिलों में 338 मकान क्षतिग्रस्त हुए. वही इस अांधी तूफ़ान में सबसे बुरा हाल आगरा का रहा जहाँ 36 लोगों की मौत हो गयी.

कर्नाटक चुनावी दौरा किया रद्द:

बता दें कि सीएम योगी ने प्रदेश में आई इस प्राकृतिक आपदा के चलते अपना कर्नाटक दौरा भी रद्द कर दिया है. गौरतलब है कि कल सीएम योगी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए जाने वाले थे. परअपना दौरा रद्द करते हुए सीएम आगरा के लिए रवाना हो गये थे, जहाँ आज उन्होंने अस्पताल में आपदा पीड़ितों से मुलाकात की.

आगरा: आपदा पीड़ितों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें