उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम दलित सामज से जुड़ने की मुहिम में जुटी हुई है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी प्रतापगढ़ में एक दलित के घर ना केवल खाना खाएंगे बल्कि रात्रि विश्राम भी करेंगे।

भाजपाई नेताओं के संग करेंगे भोजन

बता दें कि सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर प्रतापगढ़ में हैं। इस दौरान सीएम योगी विभिन्न विभागों का निरीक्षण कियो एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। इसी बीच सीएम का रात्रि विश्राम पट्टी तहसील क्षेत्र के कंधई मधूपुर के ग्राम खूझा पुरवा पहुंचेंगे, जहां दलित समाज से तालुकात रखने वाले दयाराम सरोज के घर योगी और भाजपाई नेता रात का खाना खाएंगे।

डिनर में होगा कई तरह का मेन्यू

सीएम समेत 20 से 25 नेताओं की टीम के डिनर मेन्यू में कई सारी सब्जियां एवं खीर पुड़ी बनाया जा रहा है। योगी और टीम के मेन्यु में करेले की कलौंजी, नेनुआ-मूली की सब्जी, दाल-चावल, लौकी की सब्जी, आम-पुदीने की चटनी, सेवंई और पूड़ी शामिल होंगे। इतना ही नहीं पीने के पानी को कुल्हड़ में पीया जाएगा। भाजपा के जिला अध्यक्ष ओपी त्रिपाठी ने बताया कि सीएम योगी कंधई मधुपुर पंचायत भवन में रात्रि विश्राम करेंगे। उनके लिए तख्ते पर गद्दा लगाया जाएगा और कूलर आदि की व्यवस्था की गई है।

अधिकारियों को लगाई फटकार

विकास भवन में समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ की कानून व्यवस्था एवं विकास की समीक्षा की। प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों को आंकड़ो की बाजीगरी से दूर रहने के कड़े निर्देश दिए। कहा कि केवल आंकड़ों से जनता का विश्वास नहीं जीता जा सकता है। कानून व्यवस्था और विकास हकीकत की जमीन पर नजर आना चाहिये। भ्रष्टाचार के मामलों में जीरो टालरेन्स की नीति पर अमल किया मुख्यमंत्री ने।

प्रोटोकॉल तोड़ पहुंचे चन्दौका गांव

जल निगम में पायी गयी शिकायतों पर सम्बन्धितों को तत्काल निलम्बित किया और उनकी सम्पत्ति जब्त करने की कार्यवाही की। इस दौरान सीएम योगी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए कांधरपुर के चन्दौका गांव पहुंचे। चन्दौका गांव स्थित निर्माणधीन सड़क का औचक निरीक्षण किया। सीएम ने सड़क को खुदवा कर सड़क की गुंडवत्ता चेक किया। गुणवत्ता विहीन सड़क को देखकर अधिकारियों को फटकार लगाई।

ये भी पढ़ेंः 

प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों से बौखलाए मंत्री और उठ कर चलते बने

नहीं हो सके नीट परीक्षा में सफल तो रच दी मासूम के अपहरण की साजिश

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें