सीएमएस स्टेशन रोड हमेशा से कुछ न कुछ नया करता चला आया है। बच्चों की पढ़ाई के साथ उनके अंदर नेतृत्व क्षमता का विकास पर भी यहां के अध्यापकों का हमेशा से ध्यान रहा है। इसी को लेते हुए पहली बार स्टेशन रोड ब्रांच ने नई पहल की है। उन्होंने अपने घर के वरिष्ठ अभिभावकों को सम्मान देने के लिये उनपर आधारित एक लघु नाटिका तैयार की और उसका मंचन मंगलवार को किया गया। जिसको खूब सराहना मिली।

इस नाटक का मंचन कानपुर रोड स्थित सीएमएस ब्रांच में बने प्रेक्षागृह में हुआ। यहां डिवाइन सेमिनार ओर रिपार्ट कार्ड डिस्ट्रीब्यूशन के अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद थे। आयोजन का आकर्षण वरिष्ठ अभिभावकों की ओर से तैयार की गई यही लघु नाटिका बनी। जिसका शीर्षक ‘अनुभव और आशिर्वाद-सुखमय जीवन का सार’ था। इस लघु नाटिका में विद्यालय के छात्र छात्राओं के ग्रैंड पररेंट्स रहे।

नाटिका का उद्देस्य बच्चों में अपने बुजुर्ग अभिभावकों के प्रति सम्मान और प्रेम का भाव उत्पन्न करना था। प्रधानाचार्य वीरा हजेला, उप प्रधानाचार्य पदमा धीर, हेड मिस्ट्रस सविता मखीजा के नेतृत्व में हुई इस लघु नाटिका की लेखक और निदेशक लीना सक्सेना और गीत लिखने वाली विद्यालय की ही शिक्षिका नीतू मिश्रा हैं। इस लघु नाटिका में मंच पर अभिनय करने वाले कलाकार विद्यालय के छात्र-छात्राओं के अभिभावक और वरिष्ठ अभिभावक थे।

ये भी पढ़ें- युवती से छेड़छाड़ पर थर्ड डिग्री टॉर्चर: युवक को नंगा करके पीटा

ये भी पढ़ें- बिजनौर में खेत गई महिला से चार युवकों ने किया गैंगरेप

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में युवती से बलात्कार, 20 हजार में बेचा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें