उत्तर प्रदेश में लगातार मालगाड़ी हादसे का शिकार हो रही हैं, इन हादसों पर रेलवे अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। अभी सो दिन पहले हरदोई जिला में मालगाड़ी के 19 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन सही से अभी शुरू भी नहीं हो पाया है। इधर इटावा जिला में उस समय हड़कंप मच गया जब कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के एक डिब्बे से धुंआ निकलने लगा। धुआं उठता देख लोगों ने इसकी सूचना रेलवे को दी। धुआं निकलने की सूचना मिलते ही रेलवे विभाग में खलबली मच गई। फ़ौरन रेलवे के अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड को बुलाकर तत्काल धुएं पर काबू पाया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-हावड़ा ट्रैक पर कोयला लदी मालगाड़ी के डिब्बे में आग लग गई। फर्रुखाबाद फाटक के पास आज कोयला से लदी मालगाड़ी में तीव्र गति से धुआं निकलने से खलबली मच गई। मालगाड़ी एमआईजीके 12: 05 मिनट पर आई थी। इसे शंटिंग के लिए लूप लाइन पर लिया गया था। इसी दौरान एक डिब्बे से धुआं निकलते देख आनन फानन में रेलवे के अधिकारियों ने ओएचई लाइन को डिस कनेक्ट किया और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। आग पर नियंत्रण के थोड़ी देर बाद मालगाड़ी को रेलवे स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। स्टेशन अधीक्षक प्रिंस राज यादव ने बताया कि मालगाड़ी के डिब्बे में धुआं निकलने की सूचना पर तत्काल रेलवे स्टाफ को मौके पर भेज कर काबू पा लिया गया। यह संभावना है कि मालगाड़ी के डिब्बे के ऊपर किसी ने कोई ज्वलनशील पदार्थ या बीड़ी सिगरेट डाल दिया हो जिसके कारण कोयले से धुआं निकलने लगा। मालगाड़ी को आगरा के लिए रवाना कर दिया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें