वाणिज्य कर विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण न होने से उनमें आक्रोश व्याप्त है। जिसको लेकर उन्होंने धरना देकर नारेबाजी भी की। इस दौरान अफसरों पर कई गंभीर आरोप लगाते हुये कामबंद करने की चेतावनी दी। उ0प्र0 चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ वाणिज्य कर विभाग के प्रदेश अध्यक्ष संजय तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठक धरना स्थल पर ही सम्पन्न हुई।

6 दिनों से लगातार है धरने पर

बैठक पर वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों द्वारा अपनाई जा रही हठधर्मिता पर चर्चा हुई। चतुर्थ समूह ‘घ’ से समूह ‘ग’ कनिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नति की परीक्षा में अधिकारियों द्वारा करायी गयी धांधली समेत 12 सूत्रीय मांग के समाधान हेतु दिनांक 26 मार्च 2018 से लगातार अनिश्चित कालीन धरना चलाया जा रहा है, लेकिन किसी अधिकारी को कोई परवाह नहीं है। बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रदेश महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने बताया कि धांधली पर जांच के आदेश सीएम ने दिये। वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के निर्देश को ठेंगा दिखाते हुये धांधली के आरोप के बावजूद अपनो को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से परीक्षा का परिणाम घोषित करते हुये मुख्यमंत्री के आदेश को दर किनार कर दिया।

2 अप्रैल को करेंगे सम्पूर्ण प्रदेश के कर्मचारियों धरना

जिससे नाराज उ0प्र0 चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ वाणिज्य कर विभाग के अध्यक्ष संजय तिवारी प्रदेश महामंत्री सुरेश सिंह यादव समेत सम्पूर्ण कार्यकारिणी ने 2 अप्रैल 2018 को जी0पी0ओ0 स्थित गांधी प्रतिमा पर सम्पूर्ण प्रदेश के कर्मचारियों को लेकर धरना देने का निर्णय लिया। धरना के माध्यम से मुख्यमंत्री को कर्मचारी ज्ञापन सौंपेंगे। यदि इसके बाद भी विभागीय अधिकारी नहीं चेते तो 4 अप्रैल 2018 वाणिज्य कर विभाग सम्पूर्ण प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर चले जायेंगे, जिसकी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की होगी। प्रदेश महामंत्री ने कहा कि धांधली और भ्रष्टाचार नहीं चलने दिया जायेगा और न ही धांधली बर्दास्त की जायेगा।

ये भी पढ़ेंः पहली बार हेलीकॉप्टर से बुझाई जाएगी चित्रकूट के जंगलों में लगी आग

ये भी पढ़ेंः सपा और बसपा के वजह से राजनीति का हुआ अपराधीकरण: केशव प्रसाद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें