देश में अगर बुराई और गलत तत्वों को फैलाने वाले लोग हैं तो उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों की भी कमी नहीं हैं. एक सच्चा नागरिक अपने सामने गलत होता देख उसे सुधारने के लिए काम करना चाहता है, पर मजबूर होता है अपनी कमजोरियों से और बुराइयों से लड़ने में क्षमता न होने के कारण. 

अज्ञात युवक ने लिखा UttarPradesh.Org को खत:

ऐसे ही एक देश के नागरिक ने आवाज उठाई है नकली दवाओं के गोरख धंधे के खिलाफ, जो उसके शहर और क्षेत्र को दीमक बन कर खत्म कर रही हैं.

common citizens write letter to health Minister for fake medicine trade

इसी कड़ी में एक अज्ञात शख्स ने UttarPradesh.Org को एक खत लिख कर मदद की अपील की है. व्यक्ति ने हमारे जरिये यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह तक अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश करते हुए उसके जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था के नाम पर जानलेवा कारोबार की जानकारी दी हैं.

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह से की नकली दवाओं पर रोक की अपील:

ये ख़त झांसी जिले से सम्बंधित है, जिसमें व्यक्ति ने जिले के मऊरानीपुर तहसील में नकली दवाओं का गोरख धंधा मुस्लिम समाज के दुकानदारों द्वारा करवाए जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

common citizens write letter to health Minister for fake medicine trade

अनजान शख्श ने लिखा है, कि झाँसी के मऊरानीपुर तहसील में नकली दवाओं का कारोबार भारी मात्रा में हो रहा है. इन नकली दवाओं की चपेट में आकर मऊरानीपुर व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों का गरीब किसान अपना दम तोड़ देता है.

झाँसी में बिकती हैं नकली जानलेवा दवाईयाँ:

उसने ग्रामीणों की स्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि ग्रामीण सोचते हैं कि उनका सही इलाज हो रहा है. उसे लगता है कि दवाओं से आराम मिलेगा. लेकिन उसे क्या पता कि यहीं नकली दवाएं उसकी और उसके परिवार के सदस्य की जान ले लेंगी.

शख्स ने बताया कि जनता में खौफ होने के कारण कोई भी उन लोगों के खिलाफ आवाज नहीं उठाता.

common citizens write letter to health Minister for fake medicine trade

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=”” font_weight=”bold”]अनजान शख्स ने ख़त में लिखा, खौफ से कोई उनके खिलाफ आवाज नहीं उठाता, लेकिन मेरे मन और आत्मा ने मुझे अंदर से झकझोर दिया है.

इसलिए मैं पत्र के माध्यम से आप तक आम गरीब जनता की दांस्ता भेज रहा हूँ. [/penci_blockquote]

दवाई बेचने वालों का नाम पता भी बताया:

खत्म में उन लोगों का नाम भी दिया गया जिनपर अज्ञात शख्स ने नकली दवाएं बेचने का आरोप लगाया हैं. लिखा है कि मऊरानीपुर के रहने वाले इकबाल के बेटे बिलाल सिद्धिकी की दुकान मोहल्ला कटरा में स्थित है, जो कि भारत ड्रग हाउस के नामसे है.

इसके बगल की दुकान बिलाल के चचेरे भाई चाँद बख्श की है. ये दोनों थोक दवा विक्रेता हैं. ये लोग आगरा नागपुर से नकली दवाओं का गोरख धंधा करते हैं.

झोलाछाप डॉक्टरों की मिलीभगत से जनता की जान से खिलवाड़:

साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टरों की मिली भगत से नकली दवाएं बेचते है. इनकी पकड़ अफसरों में हैं. शख्स ने ये भी आरोप लगाया कि बिलाल और उसका रिश्तेदार समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं, इसी लिए इन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

अज्ञात शख्स ने ये भी लिखा है कि बिलाल के घर के अंदर गोदाम है. जहाँ पर वह नकली दवाएं रखता है. उसने अपील की कि उन दवाओं की जांच करवाएं और उसके आधार पर उनका लाईसेन्स निरस्त किये जाएँ. साथ ही आरोपियों को जेल भी भेजा जाये.

उसने लिखा कि ये लोग मासूम जनता के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं. इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाये. जिससे जनता में ये सन्देश पहुंचे कि उत्तर प्रदेश में अब सहिस्र्कार आ गयी है. उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बनने जा रहा है.

अंत में अपने नाम की पहचान में उसके लिखा….

सच्चा भारतीय….. आम नागरिक 

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें