उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला में दुर्गा पूजा के बाद मूर्तियों के विसर्जन के दौरान दो समुदाय के लोग भिड़ गए। इस दौरान हिंसक झड़प में दो लोगों का सिर भी फट गया है। घटना ने पुलिस के सभी सुरक्षा इंतजामों की पोल खोल कर रह दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कई लोगों को हिरासत में लेकर पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस और पीएसी बल तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना कौशांबी में मंझनपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के नारा गांव की है। यहां शुक्रवार को दुर्गा देवी की प्रतिमा विसर्जन के समय हिंसक झड़प के बाद सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई। दो समुदायों के बीच लाठी डंडे चलने और पथराव में दो लोगों को गंभीर चोट आई। विवाद उस समय बढ़ गया जब दुर्गा पूजा प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जा रहे लोगों के उड़ाए जा रहे अबीर व गुलाल के समुदाय के उपासना स्थल पर चला गया। वहां से जब लोगों ने विरोध किया तो बात बढऩे लगी। इसी दौरान गाली-गलौज के इस दौरान किसी ने दुर्गा की प्रतिमा पर ईंट मार दी। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग भिड़ गए। कई लोग घायल हो गए। मुन्ना व जुनैद का सिर फट गया। बवाल की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे मामला शांत कराया। बाद में मूर्ति रखकर जाम लगाया गया। सीओ तथा सदर कोतवाल ने हालात काबू में होने की बात कही है। पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें