उत्तर प्रदेश के मेरठ जिला के सरधना थाना क्षेत्र के राधना गांव में गुरुवार शाम प्रेमी युगल ने सल्फास खा लिया था। इसके चलते दोनों की हालत बिगड़ गई थी।अस्पताल ले जाते समय प्रेमिका की मौत हो गई। साढ़े तीन घंटे बाद उपचार के दौरान प्रेमी ने भी दम तोड़ दिया था। युगल अलग-अलग संप्रदाय से था। क्षेत्र में तनाव फैल गया। कई थानों की पुलिस व आरआरएफ बुला ली गई। अंधेरा पसरते ही आसपास के गांवों के युवकों ने एकत्र होकर संप्रदाय विशेष के घरों पर हमला बोल दिया। जमकर तोड़फोड़ कर दी। एसएसपी व एसपी देहात भी मौके पर पहुंच गए। क्षेत्र में अफरातफरी के बीच प्रभावित इलाका सील कर दिया गया।

गौरतलब है कि राधना गांव निवासी 17 वर्षीय तनु नगर स्थित एक कालेज में कक्षा 11 की छात्रा थी। इसी गांव का 24 साल का युवक खालिद पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। गुरुवार शाम 4:45 बजे युवक छात्रा से मिलने उसके घर जा पहुंचा। छात्रा के छोटे भाई ने उन्हें एक साथ देख लिया। इससे भयभीत होकर प्रेमी युगल ने सल्फास निगल लिया। हालत बिगड़ने पर दोनों को सरधना के एक क्लीनिक में ले जाया गया। जहां छात्रा को मृत घोषित कर दिया, जबकि युवक को गंभीर हालत में कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात 8:30 बजे युवक ने भी दम तोड़ दिया।

युवकों ने गांव के ही संप्रदाय विशेष के एक झोलाछाप की कार में भी तोडफ़ोड़ कर दी। उनका आरोप था कि छात्रा बच सकती थी, लेकिन झोलाछाप के बेटे ने उसे गर्म पानी पिलाने को कहा। पानी पिलाते ही उसकी मौत हो गई। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि जहर खाने से युगल की मौत हो गई। तनाव के मद्देनजर गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। माहौल बिगाडऩे वालों पर कार्रवाई की जाएगी घटना के बाद आसपास के इलाके में तनाव और अफवाह फैल गई। रात करीब आठ बजे पड़ोसी गांव से एलान हुआ, जिसके बाद कई गांवों के युवा राधना पहुंच गए। सीओ सरधना संतोष कुमार सिंह ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनसे धक्का-मुक्की कर दी गई। इसके बाद युवकों ने संप्रदाय विशेष के घरों पर हमलाकर तोडफ़ोड़ कर दी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें