यूपी के फैजाबाद जिला में आर्ट ऑफ़ लिविंग आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर पुत्र आरएस वेंकटरतनम निवासी केएम कनकापुरम रोड उदयपुर बैंगलोर साऊथ कर्नाटक खिलाफ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एफआईआर दर्ज कराने के लिए रविवार को नगर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली है।

एआईएमआईएम के फैजाबाद जिलाध्यक्ष शाहनवाज आलम सिद्दीकी ने बताया कि श्री श्री रविशंकर अयोध्या में मंदिर बनने पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने बताया कि श्री श्री रविशंकर ने हिंदुस्तान को सीरिया बनाने की बात कही। श्रीश्री रविशंकर देते हुए कहा था कि हिंदुस्तान से मुसलमानों का नामो निशान मिटा देंगे। हालांकि यह बड़ा मामला है और बयान भी काफी हद तक गलत है। इसी मसले को लेकर आज तो ओवैसी की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

गौरतलब है कि इससे पहले राजधानी लखनऊ में एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष तौहीद सिद्दीकी ने तीन दिन पहले तहरीर दी थी। आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने मंगलवार को अपने बयान पर सफाई दी। अपने बयान पर जवाब देते हुए श्री श्री रविशंकर ने कहा, ‘वह कोई धमकी थोड़ी ना है, वह तो चेतावनी है।’ श्री श्री ने यह भी कहा था, ‘भारत में शांति रहने दीजिए। हमारे देश को सीरिया जैसा नहीं बनना चाहिए। ऐसी हरकत यहां हो जाए तो सत्यानाश हो जाएगा।’

कानपुर में भी दी गई तहरीर, रासुका लगाने की मांग

रविवार को कानपुर के कर्नलगंज कोतवाली में मुस्लिम संगठन ने श्रीश्री के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। संगठन की मांग है कि श्रीश्री रविशंकर के खिलाफ रासुका लगाई जाए। इस दौरान संगठन के लोगों ने थाने के बाहर नारेबाजी भी की। बता दें कि श्रीश्री रवि शंकर द्वारा सीरिया पर दिये गये बयान के बाद उनका विरोध लगातार जारी है।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने मिर्जापुर सोलर प्लांट का किया निरीक्षण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें