आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. सभी पार्टियाँ संगठन के स्तर पर और मतदाताओं के स्तर पर कई कदम उठा रहीं हैं. इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस ने भी बड़ा कदम उठाया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रदेश प्रशासनिक विभाग सहित तीन विभागों को भंग कर दिया है.

संगठन विभाग, वित्त विभाग और प्रशासनिक विभाग भंग:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आज 2019 के लोकसभा चुनावों को मद्देनजर एक बड़ा कदम उठाते हुए बदलाव किये हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने कमर कसते हुए पार्टी को मजबूती करने की दिशा में काम किया है. इस दिशा में काम करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने संगठन की तीन इकाइयों को भंग कर दिया हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बुधवार को संगठन की तीन इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

जल्द होगा पुनर्गठन:

इस मामले में उन्होंने बताया कि संगठन को सुसंगठित करने के उद्देश्य से तीन इकाइयों को भंग किया गया है, जिनमें संगठन विभाग, वित्त विभाग और प्रशासनिक विभाग शामिल है।

राज बब्बर ने भंग हुए विभागों पर दोबारा अधिकारियों की नियुक्ति को लेकर बताया कि जल्द ही इन विभागों के पदाधिकारियों का पुनर्गठन होगा।

वहीं प्रदेश पार्टी अध्यक्ष की इस कार्रवाई से नेताओं में हड़कंप मच गया है। बता दें कि जिन विभागों को भंग किया गया है, उसके पदाधिकारी कई साल से जमे थे और इनमें से अधिकतर निष्क्रिय थे.

इसी कारण बड़ा बदलाव करते हुए इन विभागों को भंग कर पुनः नये सिरे से इनका पुनर्गठन होगा.

वाराणसी पहुंची कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, गठबंधन को बोला दिखावा

राजभर के बाद अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने ली विवाद में एंट्री

मथुरा: शिक्षक भर्ती घोटाले के 16 आरोपियों की आज होगी न्यायालय में पेशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें