विधान परिषद दल, उत्तर प्रदेश के कांग्रेस MLC दीपक सिंह ने राज्यपाल को एक पत्र लिखा. उस पत्र में उन्होंने डॉ० ए० पी० जे० अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति विनय पाठक पर शोध चोरी और भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. 

एकेटीयू के कुलपति को भ्रष्टाचारी बताया:

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने एकेटीयू यूनिवर्सिटी के कुलपति विनय पाठक की नियुक्ति पर सवाल उठाए.  भ्रष्टाचारी को ही कुलपति बनाया राज्यपाल से पुनः विचार करने की की मांग करने के लिए लिखा पत्र. 
दीपक सिंह ने राज्यपाल को इस बात से अवगत करने के लिए पत्र लिखा था की विनय पाठक पर लगा शोध चोरी और भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप राज्यसभा में मंत्री ने स्वीकार किया था, फिर भी इन्हें विश्वविद्यालय का कुलपति बना दिया गया वो भी दोबारा. जबकि लोक शिकायत निवारण प्रकोष्ठ ने ने यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) से विनय पाठक के रिसर्च पब्लिकेशन की जांच करने की बात कही थी.

कुलपति को हटाने की मांग:

दीपक सिंह ने पत्र में लिखा की विनय पाठक के अलावा और भी योग्य व्यक्ति हैं जो इस पद की गरिमा को बढ़ा सकते हैं. कांग्रेस एमएलसी ने पत्र में राज्यपाल से निवेदन किया है की ऐसे साहित्य चोरी और भर्ती घोटाले जैसे गंभीर आरोप वाले व्यक्ति की नियुक्ति की जांच हो और जल्द से जल्द इस पर विचार हो.

बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने राहुल गाँधी के खिलाफ दर्ज किया परिवाद

महापौर और नगर विकास मंत्री ने किया ज़ोन 1,2 और 8 का सघन निरीक्षण

फ़र्रुखाबाद: पुलिस ने बाइकर्स गैंग के दो लोगों को मुठभेड़ के बाद पकड़ा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें