कर्नाटक चुनाव के बाद यहां बनी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के विरोध में पूरे देश में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, संजय सिंह, सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज स्थित गाँधी प्रतिमा पर भाजपा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी हाथों में “लोकतंत्र के हत्यारों… शर्म करो-शर्म करो” जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=ubvs0O665a8&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-1-copy-88.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

भाजपा केवल सत्ता हासिल करना चाहती है

प्रदर्शन के दौरान राजबब्बर ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से हुए इस धरने में कांग्रेस नेता कर्नाटक बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण का विरोध करते हुए जनता के बीच ये संदेश देना चाहते हैं कि बीजेपी लोकतंत्र और संविधान को ताक पर रखते हुए केवल सत्ता हासिल करना चाहती है। कांग्रेस के आंदोलन को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने कमर पहले से ही कस ली थी। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का गुस्सा साफ तौर पर देखने को मिल रहा था। राजबब्बर ने बताया कि आज कांग्रेस पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

देहरादून में भी प्रदर्शन और पुतला दहन

कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि उत्तराखंड के सभी जिलों सहित देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे और मार्च निकाल कर पुतला दहन कर रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं ने बातचीत में बताया कि इस प्रदर्शन का मकसद बीजेपी का चेहरा जनता के सामने लाने का है। इस प्रदर्शन से वो जनता के बीच ये संदेश देना चाहते हैं कि बीजेपी किस तरह लोकतंत्र और संविधान को ताक पर रखते हुए केवल सत्ता हासिल करना चाहती है। कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में जाम की घंटो स्थिति बनी रही। सड़क पर भीषण गर्मी और धूप में लोग बिलबिलाते नजर आये।

गौरतलब है कि कर्नाटक में बीजेपी के विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को सुबह राज्य के सीएम पद की शपथ ले ली है, वो प्रदेश के तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार की शाम बी. एस. येदियुरप्पा को नई सरकार गठित करने और गुरुवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया था, येदियुरप्पा को 15 दिनों के अंदर अपना बहुमत साबित करना होगा।

ये भी पढ़ें- 10 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला होटल मालिक गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे में मरा बुजुर्ग पुलिस पहुंचते ही अस्पताल में हो गया जिंदा

ये भी पढ़ें- ग्लोब मेडिकेयर अस्पताल में लगी आग, मरीज कूदकर भागे

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: सभासद के पुत्र की दबंगों ने की पीट-पीटकर हत्या

ये भी पढ़ें- अमौसी एयरपोर्ट पर उड़ान भरने से पहले इंडिगो की फ्लाइट का इंजन फेल

ये भी पढ़ें- युवक की हत्या कर गोमती नदी में फेंकी गई लाश बरामद-वीडियो

ये भी पढ़ें- एयरटेल ने टेलीनॉर के 800 कर्मचारियों की छीनी नौकरी- वीडियो

ये भी पढ़ें- मथुरा जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज का गाडर गिरा

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर हाथरस की दो महिलाओं ने किया आत्मदाह का प्रयास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें