बिहार के बाद यूपी के देवरिया का मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में हडकंप मच गया है। इसको लेकर अब पूरे प्रदेश में राजनीति भी चरम पर हो गई है है। सरकार जहाँ एक ओर इस मामले में संवेदनशील और सख्त नज़र आ रही है वहीँ विपक्ष सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहा है. मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच के आदेश के दे दिए है मगर विपक्ष इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ है।

कांग्रेस ने दिया धरना:

इसी कड़ी में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गाज़ीपुर जिला मुख्यालय के सरजू पांडेय पार्क पर धरना दिया और सरकार से प्रदेश की बेटियों को बचाने की गुहार लगाया। इस अवसर पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर केंद्र और प्रदेश सर्कार के खिलाफ़ के खिलाफ नारेबाज़ी और प्रदर्शन किये.

माँगा मुख्यमंत्री का इस्तीफ़ा:

प्रदेश सरकार को नाकाम बताते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

क्या है देवरिया मामला:

बता दे देवरिया नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार का खुलासा तब हुआ जब संरक्षण गृह से किसी तरह भागी एक बालिका ने रविवार शाम पुलिस को इसकी जानकारी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने देर रात छापा मारा तो पता चला कि कुल 42 लड़कियों में से 24 ही मौजूद है। बाकी 18 लड़कियों की तलाश जारी है। जिसके बाद पुलिस ने संरक्षण गृह संचालिका गिरिजा त्रिपाठी को पति मोहन समेत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की शुरुआती जांच में मानव तस्करी की भी बात सामने आई।

अन्य ख़बरें:

मुजफ्फरपुर जैसा देवरिया के नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार और मानव तस्करी का धंधा

देवरिया शेल्टर होम: HC ने सरकार से पूछा-सेक्स रैकेट के पीछे राजनेता तो नहीं?

‘बसपा में अब कोई दम नहीं बचा’: विधि और न्याय मंत्री बृजेश पाठक

हलाला वैश्यावृति है ऐसा करने वालों को जेल में डालना चाहिये: तनवीर हैदर

कटे-फटे नए नोटों को लेकर व्यापारियों ने दिया बैंक के सामने धरना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें