प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज से यूथ कांग्रेस हस्ताक्षर अभियान शुरू करने जा रही हैं. इस अभियान के जरिये कांग्रेस भाजपा को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी में हैं.वहीं 10 अगस्त से इसी अभियान को बड़ा रूप दिया जायेगा. 

यूथ कांग्रेस कर रहा हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर यूपी की राजधानी लखनऊ के दौरे पर हैं. आज इस महीने में ये उनका छठवां यूपी दौरा है. इससे पहले वे बीते दिन भी लखनऊ आये थे. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार यूपी दौरे पर आ रहे हैं. अपने ताबड़तोड़ दौरों से भाजपा शीर्ष नेतृत्व मोदी लहर लाने में लगा है वहीं कांग्रेस ने भी भाजपा को घेरने के लिए कमर कस ली है.

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले यूपी में खोई जमीन को तैयार करने में जुटी कांग्रेस बीजेपी को घेरने की शुरुआत प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करने जा रही है.इस कड़ी में वाराणसी में कांग्रेस केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ आज से हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगी .

आज वाराणसी के मैदागिन स्थित राजीव चौक से यूथ कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करेगा.

10 अगस्त तक यह हस्ताक्षर अभियान एक बड़े आंदोलन में बदल दिया जायेगा. पार्टी नेताओं के मुताबिक इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आने की संभावना है।

इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस:

यूथ कांग्रेस कुल आठ मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरने की तैयारी है. इनमें

विश्वनाथ कॉरिडोर के खिलाफ उत्पीड़न,

मोदी के चार साल में लोकार्पित योजनाओं में धांधली,

ह्दय योजना की जांच,

ध्वस्त सीवर के चलते दूषित पेयजल आपूर्ति,

भारतरत्न बिस्मिल्लाह खां के परिवार को दिए गए आश्वासन,

अस्पतालों की दुर्व्यवस्था,

मां गंगा से छलावा,

चौकाघाट फ्लाईओवर हादसे में ठेकेदार के नाम के खुलासे के मुद्दे शामिल हैं.

कांग्रेस ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वाराणसी को क्वेटो बनाने की घोषणा की थी. लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हुआ. उनके गोद लिए गांवों में भी पैसा खर्च नहीं हुआ और न ही विकास हुआ है. इसका खुलासा आरटीआई के माध्यम से भी हुआ है. बता दें कि यूथ कांग्रेस द्वारा शुरू हो रहे इस अभियान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें