आगामी चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक दल कार्यकर्ताओ में जोश भर संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. इसी श्रंखला में आज कांग्रेस की यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष केसी यादव और पूर्व विधायक प्रदीप माथुर मथुरा पहुँचे. जहाँ उन्होंने मीडिया से भी बात की. 

कांग्रेस के यूथविंग के अध्यक्ष केसी यादव का बयान:

कांग्रेस के यूथविंग के अध्यक्ष केसी यादव ने कहा कि 2019 के चुनावो में जनता ही बीजेपी को सबक सिखाने का कार्य करेगी. क्योंकि बीजेपी की सरकार ने जो हालात कायम किये है, उसी का परिणाम है कि जनता ही खुद ब खुद हमारे साथ आ रही है और हमारे लक्ष्य को साध रही है.
इसी का परिणाम है कि उपचुनावों मे हमें जीत मिली है और यह जीत एक परिवर्तन की सुगबुगाहट है। एक विचारधारा के दल मिल कर राहुल गांधी की वापसी कराएँगे.
उन्होंने कहा कि राहुल ने मजदूरों कि लड़ाई लड़ी और अब किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल गांधी चाहते हैं कि किसानों की फसल की पैदावार का उचित मूल्य मिले।
राहुल देश के युवाओं के रोजगार के बारे में सोचते हैं। कुटीर उद्योगो को बढ़ावा देने के बारे में राहुल सोच रखते हैं।

कांग्रेस में गुटबंदी की स्वीकार:

केशव यादव ने कांग्रेस में आपसी गुटबाजी को स्वीकार करते हुए कहा कि सभी दलों में राजनीतिक प्रतिद्वंदता होती है लेकिन कांग्रेस में अन्य दलों की तरह अन्तर्द्वन्दता नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ढांचागत विकास पर ही काम कर रही है । जो खंबे कांग्रेस सरकार में लगे थे आज तक उन पर बीजेपी सरकार बल्व तक नहीं लगवा पायी हैं।

केजरीवाल को दी काम करने की नसीहत: 

यूथ प्रेसिडेंट ने केजरीवाल के धरने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि केजरीवाल को धरने की जगह काम पर ध्यान देना चाहिए. जो सही कामो को रोक रहे हैं, सब लोग उसके खिलाफ हैं। दिल्ली में पानी की समस्या बड़ी समस्या है उस पर भी ध्यान देना चाहिए।
कश्मीर के हालातों पर चिंता जताते हुए कहा कि आज कश्मीर में जो हालात हैं,वह कभी नहीं देखे गए। आये दिन पाकिस्तान का झंडा लहराना आम बात हो गयी है।
उन्होंने कहा फ़ौज पर हमला करने वाले पत्थरबाजों को छोड़ा जा रहा है। कश्मीर में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की सरकार नाकाम हुई हैं. आये दिन होने वाली शहादत और कश्मीर के हालातों पर बीजेपी को इस्तीफा दे देना चाहिए।

आडवाणी के दर्द पर दिया बयान:

आडवाणी के दर्द पर बोलते हुए कहा कि यदि कांग्रेस की विचारधारा के साथ आते है तो स्वागत है। वही प्रणव मुखर्जी के मामले पर कहा कि प्रणव जी ने जो बातें कही उनको संघ आज भी मानने को तैयार नहीं है।
यादव ने शिवपाल और राजभर की मुलाकात पर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के कुत्ते वाले बयान पर कहा कि अपने शीर्ष नेता मोदी के पदचिह्नों पर बीजेपी नेता काम कर रहे हैं।
जैसे मोदी राहुल और सोनिया पर व्यक्तिगत और अभद्र टिपण्णी करते हैं वैसे ही उनके अन्य नेता अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं । इसी के चलते आज लोकतंत्र खतरे में हैं.

Exclusive Sitapur: धड़ल्ले से चल रहा गौमांस का कारोबार, कटीं आधा दर्जन गायें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें