अलीगढ़ जिला में एक फौजी को पीटने के मामले में दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करते हुए एसएसपी अलीगढ़ राजेश पांडेय ने आरक्षी आरक्षी रोहित चहार को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने फौजी को पीटने के बाद माफी मांगकर समझौता करवा दिया था। लेकिन ये मामला सोशल मीडिया पर काफी तूल पकड़ रहा था। बता दें कि यहां लाइन में लगकर बैंक में पैसे जमा करने गए एक फौजी ने जब आगे घुस रही एक ट्रेनी महिला दारोगा अंजू वर्मा को रोका तो महिला दारोगा ने फौजी को फटकारना शुरू कर दिया। जब पैसे जमा करके फौजी बैंक से बाहर आया तो उसे पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया।

सिपाहियों ने फौजी को गाड़ी में डाल लिया और कर के भीतर थप्पड़ों से पीटा। इस घटना का एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। फौजी का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसे थाने में भी पीटा। पुलिस ने फौजी की शिकायत भी दर्ज नहीं की। हालांकि इस मामले में थाना प्रभारी ने दबाव बनाकर दोनों पक्षों में समझौता करा दिया। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या महिला दरोगा और समझौता कराने वाले थानेदार पर कोई कार्रवाई होगी या नहीं। (फौजी को पीटने वाला सिपाही निलंबित)

बैंक के बाहर पीटा था (फौजी को पीटने वाला सिपाही निलंबित)

उत्तर प्रदेश में आये दिन देश की सीमा पर रक्षा करने वाले सैनिकों के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक व्यवहार किया जा रहा है और प्रदेश सरकार चुप्पी साधे बैठी है। पुलिस महकमा भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। अभी पिछले दिनों उन्नाव में पूर्व सैनिक के साथ हुई पुलिस की बर्बरता, इसके बाद नोटबंदी के समय अलीगढ़ में हरदुआगंज कस्बे में फौजी की जंजीरों से बांधकर पुलिस ने की पिटाई की थी। इन मामलों को अभी कुछ ही दिन बीते थे कि इस बार इग्लास पुलिस ने एक फौजी को थप्पड़ों से जमकर पीटा। पिटाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अलीगढ़ में पुलिसकर्मियों ने फौजी को पीटा, जड़े कई थप्पड़

महिला दरोगा से हुई थी नोकझोंक

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इग्लास थाना क्षेत्र के बढ़ौली गांव में रहने वाले अजीत फ़ौज में हैं। बताया जा रहा है कि उनके परिवार में चार लोग सेना में हैं जो देश की सेवा कर रहे हैं। गुरुवार को फौजी इग्लास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में पैसे जमा करने गया था। फौजी नियम के अनुसार लाइन में लगा हुआ था। इस दौरान एक महिला दरोगा आई और बिना लाइन के आगे जाकर पैसे जमा करने लगी।

https://youtu.be/7IxZEt8rQic

इस दौरान फौजी ने कहा कि मैडम सभी लाइन में लगे हैं आप भी लाइन में लगकर पैसे जमा कीजिये। ये बात महिला एसआई को नागवार गुजरी। उसने बिना वर्दी के लाइन में लगे फौजी को फटकारना शुरू कर दिया। आरोप है कि महिला ने कहा कि बैंक के बाहर निकलो फिर तुम्हे बताता हूं। फौजी पैसे जमा करके बैंक से जैसे ही बाहर आया तो उसे बाहर खड़ी पुलिस ने पकड़ लिया। सिपाहियों ने फौजी को कार में डाल लिया और अंदर ही फौजी की थप्पड़ों से पिटाई कर दी। इस पूरी घटना का वहां खड़े एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। (फौजी को पीटने वाला सिपाही निलंबित)

पड़ताल: ट्रेनी महिला एसआई ने फौजी को पिटवाया था

पुलिस ने माफी मांग करा दिया समझौता

इस मामले में थाना प्रभारी ने अपना बचाव करते हुए कहा कि पुलिस बैंक में रूटीन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान तलाशी के दौरान युवक पुलिस से उलझ गया। वह सादी वर्दी में था इसलिए उसे पहचाना नहीं जा सका। फौजी के ऊपर नए रिक्रूट ने हाथ उठाया था। सिपाही ने फौजी से माफी मांग ली है। फौजी के घरवालों को बुलाकर उनके सामने ही दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया है। उन्होंने बताया कि दोनों की सरकारी नौकरी होने के चलते दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस ने फौजी की शिकायत दर्ज करने के बजाय जबरन दबाव बनाकर समझौता करवा दिया। (फौजी को पीटने वाला सिपाही निलंबित)

 

https://youtu.be/zVPKHbZzNHg

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें