राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में एक ठेकेदार अपने बेटे के हाईस्कूल के प्री-बोर्ड में कम नंबर आने से बौखला गया। बौखलाए ठेकेदार ने बेटे को ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक (ट्यूटर) को घर में बंधक बना लिया। आरोप है कि ठेकेदार ने ट्यूटर की कनपटी पर रिवॉल्वर सटा दी। उसे बंधक बनाकर बेरहमी से पीट दिया। इतना ही नहीं दबंग ठेकेदार ने ट्यूटर का मोबाईल, पर्स, एटीएम, सोने की चेन और अंगूठी भी छीन ली। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की। प्रभारी निरीक्षक चिनहट आनंद कुमार शाही ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार शाही ने बताया कि प्रशांत शर्मा सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है। ट्यूशन पढ़ाकर घर का खर्च चलाता है। जयपुरिया कॉलेज में हाईस्कूल के छात्र देव उपाध्याय को इसी साल मई से ट्यूशन पढ़ा रहा है। प्रशांत के मुताबिक, वह सोमवार रात नौ बजे देव को ट्यूशन पढ़ाने उसके छोटा भरवारा स्थित घर पहुंचा। ठेकेदार राकेश उपाध्याय ने उसे बंधक बना लिया और नंबर कम आने पर नाराजगी जताते हुए प्रशांत की डंडे से बेतहाशा पिटाई करके दोनों कंधे और घुटने सुजा डाले। इसके बाद कनपटी से रिवॉल्वर सटाकर जान से मारने की धमकी देते हुए लिखाया कि प्रशांत अच्छी तरह से ट्यूशन नहीं पढ़ा रहा था।

राकेश ने चेन, अंगूठी के साथ पर्स, एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन आदि छीन लिए। धमकी दी कि अब तक की फीस के 32 हजार रुपये 24 घंटे में न लौटाने पर जान से मार देगा। बुरी तरह पिटाई के बाद प्रशांत किसी तरह घर पहुंचा। छोटे भाई को लेकर विभूति खंड थाने पहुंचा। वहां से चिनहट कोतवाली का रास्ता दिखा दिया गया। प्रशांत ने बताया कि चिनहट पुलिस ने तहरीर लेकर उसे अस्पताल भेजा। डॉक्टरी मुआयने के बाद प्राथमिकी दर्ज की। आरोपी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने पर प्रशांत ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के शिविर कार्यालय में गुहार लगाई।

प्रशांत ने बताया कि राकेश उपाध्याय उसे बेतहाशा पीटने के साथ कह रहा था कि आगे की पढ़ाई के लिए बेटे को विदेश भेजने का ख्वाब देखा था लेकिन नंबर कम आने से उसके अरमानों पर पानी फिर गया। प्रशांत का कहना है कि राकेश उपाध्याय ने उसके मोबाइल से मंगलवार सुबह पिता के नंबर पर कॉल की। पुलिस से शिकायत पर धमकाते हुए फीस लौटाकर सामान ले जाने को कहा। प्रशांत ने बताया कि गोरखपुर के रहने वाले राकेश उपाध्याय ने माफियाओं से संबंध बताकर पूरे परिवार को खत्म कराने की धमकी दी है। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, प्रशांत ने ठेकेदार राकेश उपाध्याय पर बंधक बनाकर पीटने, रिवॉल्वर दिखाकर जान से मारने की धमकी, मोबाइल फोन, पर्स, एटीएम कार्ड छीनने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें