उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला में बेखौफ मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए दिनदहाड़े एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। फायरिंग से मौके पर भगदड़ मच गई। इतने में बदमाश हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के घरवालों को जैसे ही मौत की सूचना दो तो उनके घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी करके चेकिंग कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये बदमाशों की तलाश शुरू की है।

जानकारी के मुताबिक, दिनदहाड़े दिल को दहला देने वाली हत्या की घटना नगर कोतवाली के जेल तिराहे की है। यहां लखनऊ के निगोहा इलाके के रहने वाले सिपाही हरिनारायण की प्रतापगढ़ जिला कारागार में ड्यूटी लगी थी। रोज की तरह सिपाही ड्यूटी करके अपने घर जा रहा था। वह जिला कारागार से ड्यूटी करके निकला ही था कि जेल के सामने चौराहे पर बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इसमें गोली लगने से सिपाही की मृत्यु हो गई। बताया जा रहा है कि बदमाशों की तीन गोलियां सिपाही के सीने को छलनी करते हुए निकल गईं। इससे उनकी मौके पर ही सांसे थम गईं। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं मौत की खबर मिलते ही सिपाही के घर में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का कहना है कि योगी सरकार में जब पुलिस वाले सुरक्षित नहीं है तो आम अवाम का क्या होगा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]इससे पहले भी हो चुकी सिपाही की हत्या[/penci_blockquote]
8 अप्रैल 2017 को भी प्रतापगढ़ जिला के रानीगंज कोतवाली में पोस्टेड भदोही जनपद के रहने वाले सिपाही राजकुमार की दोपहर अज्ञात बदमाशों ने सीने और पेट पर ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। वह एक मामले में बुढौरा गांव में पूछताछ करने गए थे, इसी दौरान उसकी बदमाशों से कहासुनी हुई। कहासुनी के बाद तैश में आए बदमाशों ने सिपाही को गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया था।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=fYG_fmRhG4o&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/12/Cop-Harinarayan-Shot-Dead-Near-District-jail.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें