वाराणसी : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पत्रकार वार्ता करते हुए मोदी सरकार पर गंभीर लगाए आरोप 

आज महंगाई चरम सीमा पर है। तेल के दाम 100 का आंकड़ा और रुपये की कीमत पर आगे बढ़ने की होड़ मची है। यूपीए सरकार में क्रूड ऑयल के दाम 106 रुपये थे उस समय पर भी महंगाई की मार जानता पर न पड़े इसकी पूरी कोशिश थी। आज 2018 में 73 डॉलर प्रति बैलर है और पेट्रोल 80 बिक रहा है और डीजल 71 रुपये बिक रहा है। यूपीए सरकार में 400 था गैस का दाम और आज लगभग 800 रुपये हो गया। महिलाओ को घर चलाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। Exice ड्यूटी के माध्यम से 11 हजार लाख करोड़ का फायदा कमाया है।

मोदी सरकार ने – प्रियंका चतुर्वेदी पेट्रोल पर Exice ड्यूटी में साढ़े चार सौ प्रतिशत । देश की सुरक्षा निजी दोस्त के चक्कर मे नई कम्पनी को दे दी जाती है विमान का । पीएम मोदी मन की बात करते करते पीएम जन की बात नही करते है। हम विपक्ष की जिम्मेदारी के नाते कल भारत बन्द का आवाहन किया। पीएम पहले कहते थे कि मैं नसीब वाला हूँ इसलिए तेल के दाम गिर रहे है। लेकिन अब जनता के नसीब से खेल हो रहा है । 2004 में सरकार जब बनी थी तब एयरफोर्स ने कहा था कि लड़ाकू विमान की जरूरत है । 2010 में एयरफोर्स ने दो विमान तय किये जो सरकार को बताया जिसमें एक राफेल भी था। 2012 में प्राइस कोटेशन शुरू और 526 करोड़ में सौदा हुआ था।

2016 में नया कांट्रैक्ट साइन करने से पहले यह 1620 करोड़ हो गया। अचानक तीन गुणा दाम कैसे बढ़े । आज भगवान की शरण में भी है और मुझे काशी भेजा गया है कि यहां की जनता की जो मांग है उसे में रख सकू कल भारत बंद में कांग्रेस का आवाहन है । सरकार से कुछ सवालों के जवाब मांगेगी।  कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने सड़को से लेकर पार्लियामेंट और राष्ट्रपति भवन तक किसानों के खिलाफ काम हो रहे ऑर्डिनेंस वापिस लेने पर सरकार को मजबूर किया थे। विपक्ष कभी अपनी जवाबदेही से पीछे नही हटी, आज आरबीआई की रिपोर्ट भी यही कहती है जो विपक्ष कहता था। कांग्रेस पार्टी आम आदमी की लड़ाई सड़क पर उतर कर लड़ रही है , कल की बन्दी से एक मोर्चा बनेगा उसी मुहिम की कल शुरुआत होगी और जनता के दर्द को लेकर सरकार को जगाने का काम करेंगी ।

सारे दल जो जनता के दर्द को समझती है वो सभी बन्दी में हमारे साथ है। यूपी में भी सपा, बसपा ने भी कल बन्दी में अपना समर्थन दें रही है । पीएम ने 12 करोड़ नौकरी का वादा किया था और 15 लाख नौकरी भी नही दे पाए । अब लोगो को महसूस हो रहे है कि साढ़े चार साल उनके साथ विश्वासघात हुआ है। इसके बाद आगे भी हम सरकार का आईना लोगो को दिखाने के लिए प्रतिबद्ध है , मोदी सरकार ने हर तबके के साथ ठगी की है , जाति और धर्म से उठकर देश मे सभी को एक सम्मान मिलना चाहिए ।

कोई भी पक्ष अपने को वंचित न समझे, हमे उम्मीद है कि जो लोग आम आदमी की लड़ाई लड़ रहे है वो भारत बंद ने हमारे साथ होंगे क्योंकि सब जानते है कि आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ी है। हम लोग हर वर्ग की लड़ाई लड़ रहे है । नोट बन्दी को लेकर भी हमने बहुत बड़ी मुहिम चलाई थी तब सरकार ने कहा था कि आरबीआई की रिपोर्ट आने दीजिये लेकिन अब सब रिपोर्ट आ गयी । जिससे देश का सबसे बड़ा स्कैम नोटबन्दी और राफेल है । आरएसएस प्रमुख के बयान पर प्रियंका ने कहा कि उनकी सोच और विचारधारा को सही तरीके से पेश करती है। विपक्ष को लेकर इस तरह को विचारधारा आती है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें