इलाहाबाद में द्वारिका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती ने मांग की है कि केन्द्र और राज्य सरकार देश में गौ हत्या पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए साथ में यह भी कहा है कि गंगा को प्रदूषण मुक्त कर अविरल निर्मल बनाने की भी मांग की है.

गौ हत्या पर लगे पूर्ण प्रतिबंध

गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग की है स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती ने साथ ही यह मांग भी की है कि गंगा को पूर्ण से प्रदूषण मु्क्त किया जाए, सरस्वती ने आगे कहा है कि भारत गौ मांस का भारत निर्यातक बना हुआ है, लोगों के द्वारा गोरक्षकों को गुण्डा बताये जाने को सरासर गलत बताया, अगर कोई गौरक्षक गलत कार्य में लिप्त में पाया जाता है तो पुलिस उस पर उचित कार्यवाई करेगी. माघ मेले में ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य के रुप में जमीन ना दिए जाने पर नाराज है, अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस बार माघ मेेले शिविर नही लगाएगे.

माघ मेले में शिविर नही लगाएगे शंकराचार्य

शंकराचार्य ने मेले में जमीन ना मिलनी से अपनी नाराजगी व्यक्त की है साथ ही शंकराचार्य ने कहा कि इस बार वह मेले में शिविर नही लगाएगे, शंकराचार्य ने गौरकक्षकों का पक्ष लेते हुए कहा कि गौरकक्षकों को गुण्डा कहना गलत है अगर कोई गौरकक्ष गलत कार्य करता है तो पुलिस उसपर कार्रवाई करेगी, साथ ही शंकराचार्य ने कहा हैं कि मनकामेश्वर मंदिर से जल मार्ग से जाएगें , गंगा में पूरी आस्था के साथ स्नान करेंगे, योगी राज में शकराचार्य को जमीन ना मिलाना दुखद है, यह कार्रवाई प्रशासन नीचा दिखाने के लिए कर रहा है.

योगी सरकार में शकराचार्य को जमीन ना मिलना दुखद

माघ मेले में शकराचार्य को जमीन ना मिलने से वह नाराज है ऐसा कोई सरकार में नही योगी सरकार में हुआ है, जो शंकराचार्य को और दुखी करती है फिलहाल शंकराचार्य ने अपनी मांगे सरकार के सामने रखी है और उन्हे उम्मीद है की सरकार उनकी बातो पर ध्यान देगी.

अन्य खबरे के लिए क्लिक करे-  कई दिनों से युवक गायब, पुलिस कर रही अनहोनी का इंतजार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें