भले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सत्ता में आने पर महिला सुरक्षा का दावा किया। उन्होंने ताबड़तोड़ कई योजनाएं भी चलाई। प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वाड को एक्टिव किया गया। महिला सुरक्षा के लिए महिला हेल्पलाइन के अलावा ‘वूमेन पावर लाइन 1090’, महिला हेल्पलाइन 181 भी काम कर रही है। बावजूद इसके महिलाओं की सुरक्षा प्रदेश में नहीं हो पा रही है। शोहदे और बदमाश आए दिन महिलाओं और बेटियों की इज्जत को तार-तार कर रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा के पुलिस के दावे फुस्स साबित हो रहे हैं। इसकी बानगी शहर मेंइन घटनाओं के जरिये हुई। इन घटनाओं ने महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोलकर रख दी है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]छेड़छाड़ का विरोध किया तो पीटा [/penci_blockquote]
वजीरगंज के झाऊलाल मैदान निवासी दाऊद को मोहल्ले की युवतियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें ही पीट दिया। आरोप है कि बीच-बचाव करने आई दाऊद की मां की चेन भी लूट ले गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट व लूट की रिपोर्ट दर्ज की है। इंस्पेक्टर वजीरगंज पंकज सिंह के मुताबिक, दाऊद ने बताया कि कुछ युवक हर रोज मोहल्ले में आकर छेड़छाड़ करते हैं। रविवार को उसने विरोध किया तो मारपीट करने लगे। दाऊद की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]लोगों ने की शोहदे की पिटाई [/penci_blockquote]
गोमतीनगर के विनय खंड में रविवार देर शाम घर के सामने खड़ी युवती से एक युवक छेड़छाड़ करने लगा। पीड़िता की मां ने विरोध किया तो उसे नाले में गिरा दिया। चीख पुकार सुन आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने युवक को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पीआरवी युवक को थाने ले गई। पीड़िता के भाई ने

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]छेड़छाड़ के विरोध पर युवती के फाड़े कपड़े [/penci_blockquote]
गोमतीनगर में सरे राह दो युवकों ने युवती से छेड़छाड़ की। विरोध करने पर पीड़िता के कपड़े तक फाड़ दिए। पीड़िता के मुताबिक, आरोपित उसे कई महीनों से परेशान कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। गोमतीनगर के विपुलखंड निवासी युवती अपने परिवारीजनों के साथ रहती है। युवती के मुताबिक, 10 माह से पड़ोस में रहने वाले दो युवक उसपर फब्बतियां कसते आ रहे हैं। शनिवार शाम करीब 6 बजे युवती घर से दूध लेने के लिए निकली थी कि आरोपित उससे छेड़छाड़ करने लगे। युवती के विरोध करने पर आरोपितों ने युवती के कपड़े फाड़ दिए। युवती ने शोर मचाया तो लोगों के पहुंचने से पहले आरोपित वहां से फरार हो गए। मामले में पीड़ित युवती ने दोनों आरोपितों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अश्लील विडियो बना युवती को कर रहा ब्लैकमेल[/penci_blockquote]
गाजीपुर इलाके में ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली एक युवती ने अपने एक परिचित युवक और उसके साथी पर जूस में नशीला पदार्थ पिलाकर उसका अश्लील विडियो बनाने का आरोप लगाया है। युवती के मुताबिक, आरोपित उससे एक लाख रुपये की मांग कर रहा है और रुपये न देने पर विडियो वायरल करने और उसके ऊपर तेजाब फेंकने की धमकी दे रहा है। गाजीपुर पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन में जुटी है।

गुडम्बा निवासी एक युवती इंदिरानगर स्थित एक ब्यूटी पार्लर में काम करती है। पीड़िता के मुताबिक, राजू 20 जनवरी की दोपहर उससे मिलने ब्यूटी पार्लर पहुंचा। राजू पहले तो बात करता रहा था, इसके बाद उसने अपने दोस्त कुमार नंदन पाठक को भी बुला लिया। दोनों ने बहाने से युवती को जूस पिलाया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई। इसके बाद राजू ने उसके साथ अश्लील हरकत की और कुमार नंदन ने अश्लील विडियो बनाया। आरोपित ने युवती को विडियो भेजकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और एक लाख रुपये की मांग की। रुपये न देने पर विडियो वायरल करने और तेजाब फेंकने की भी धमकी दी। गाजीपुर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]रेप का प्रयास, लात मारने से हुआ गर्भपात [/penci_blockquote]
ठाकुरगंज निवासी एक गर्भवती ने पड़ोसी पर रेप का विरोध करने पर पेट पर लात मारने का आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक, पेट पर लात लगने से उसका गर्भपात हो गया। महिला तीन महीने से गर्भवती थी। महिला का कहना कि कुछ दिनों से वह अपने घर पर अकेली थी। इस बीच मोहल्ले का ही सुखराम उसके घर में घुस गया। उसने दुराचार करने का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपित ने महिला के पेट पर लात मार दी। आरोप है कि चोट की वजह से उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर शनिवार को रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें