प्रदेश में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। चोरों की टोली बंद पड़े घरों को निशाना बनाते हुए चोरी वारदातो को अंजाम दे रहे है, जबकि पुलिस ने दावा किया था कि वह बंद पड़े घरों की सुरक्षा करेंगी, ताकि चोरी की घटनाओ में कमी आये। लेकिन इसके बावजूद चोरी की वारदातो में पुलिस नाकाम हो रही है।

रेकी करने के बाद घटना को अंजाम देते है चोर

चकेरी थाना क्षेत्र के सनिगंवा में रहने वाली मां बेटी कुछ दिनों पहले लखनऊ में रहने वाले रिश्तेदार के यहां पर गयी थी। इस दौरान घर की देख रेख की जिम्मेदारी पड़ोसी को दे गयी  थी। कई दिनों से सूनें घर की रेकी करने के बाद चोरो ने घटना को अंजाम दिया।

बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे,तभी पड़ोसियों को इसकी जानकारी हो गयी शोर मचाते हुए लोग घरों से बाहर निकले। इसी दौरान इलाके के लोग इक्ठ्ठा हो गये, लोगो के इक्ठ्ठा होते देख सभी चोर फरार हो गये।

इस दौरान बदमाशों ने अपनी बाइक छोड़ गये। जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। जिसके आधार पर पुलिस चोरो के बारें में जानकारी कर रही है, पीड़ित अंकिता गुप्ता ने बताया कि चोर 50 हजार की नकदी के साथ ही आठ लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर गये है।

एसएसपी ने अधिकारियों से क्राइम ग्राफ कम करने की बात कहीं

वहीं दूसरी तरफ शहर में बढ़ रही लूट व चोरी की वारदातों के बाद एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने पुलिस लाइन में तीनों जोन के एसपी, सीओ व थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की तकरीबन सात घंटे तक चली क्राइम मीटिंग के दौरान एसएसपी ने कई थानेदारों के सख्त हिदायत दी।

एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने बताया कि कुख्यात अपराधियों के खिलाफ एनएसए व गैंगेस्टर एक्ट में निरुद्द कराने की बात कही। सर्दियां आने पर कोहरे में शहर के ग्रामीण इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिये।

एसएसपी ने यह भी बताया कि शहर में चार थानों को और बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका हैं…जिस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी के साथ नगर के कई जगहों पर भूमि भी देखी हैं। इसके अलावा एसएसपी ने साफ लफजो में कहा कि जो भी थानेदार अपराध पर अंकुश नहीं लगा पाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें