रविवार देर रात बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 50 हजार के ईनामी बदमाश फुरकान मारा गिराया। बदमाशों की गोली से एक सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 4 गोलियां लगने से फुरकान की मौके पर ही मौत हो गई।

– मुठभेड़ उस समय हुई जब बुढ़ाना पुलिस को बदमाशों के आने की खबर मिली। पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी कर बदमाशों को चेकिंग के दौरान रोकने की कोशिश की। बाइक सवार तीन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी फायरिंग में फुरकान को मार गिराया। उसके दोनों साथी भागने में कामयाब रहे।
– ये दोनों मुठभेड़ स्थल से 15 किमी की दूर ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके थे। बदमाशों ने पुलिस को आता देख फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की तरफ से हुई जवाबी फायरिंग में दोनोंं बदमाश घायल हो गए। घायल बदमाशों को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
– घायल में एक का नाम अनीश है, जो शामली जिले के तीतरवाड़ा का रहने वाला है। दूसरा 25 हजार का ईनामी बदमाश राहुल सिंह है। ये बहादुरगढ़ हरियाणा का रहने वाला है।
– पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए 50 हजार के ईनामी बदमाश फुरकान के खिलाफ शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और बागपत में 3 दर्जन से अधिक लूट और डकैती के मुकदमे दर्ज थे।
– मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर आदेश त्यागी और पुलिस कॉन्स्टेबल हरवेंद्र बदमाशों की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है
– एसएसपी अनंत देव ने बताया, ” फुरकान के एनकाउंटर से पहले शामली, मुज्जफरनगर, गाजियाबाद, मेरठ जिलों में इन लोगों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। फुरकान जेल से अभी डेढ़ महीने पहले निकला था। इसपर 3 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे। उस पर 50 हजार का ईनाम भी घोषित था।”
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें