उत्तर प्रदेश में फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। रविवार रात से कई जिलों में हो रही बूंदाबादी और हवाओं के चलते सोमवार को दिनभर बादल छाये रहे। ठंडी हवाओं के थपेड़ों से लोग सिकुड़ते नजर आये वहीं, शाम को अचानक आई आंधी के दौरान बारिश के साथ ओले गिरने लगे इससे सड़कों पार अफरा-तफरी मच गई। जाम में फंसे लोगों के ऊपर जब ओले गिरने लगे तो वह भाग खड़े हुए। शहर के कई इलाकों में ओलावृष्टि होने से मौसम खुशनुमा हो गया। कहीं-कहीं तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की ख़बरें हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि जम्मू-पाक सीमा पर बने विक्षोभ से मौसम बदल गया है। अगले दो दिन तक बादल छाए रहेंगे वहीं कई जिलों में बूंदाबांदी हुई और हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

दिनभर चलीं ठंडी हवाएं

राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह दस बजते ही बदली छा गई। वहीं दोपहर के बाद शाम को भी बूंदाबांदी भी हुई। अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से तीन डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह भी सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्तान सीमा के पास पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। ऐसे में सोमवार को हल्की बारिश हुई। वहीं पश्चिमी यूपी व अन्य जगह ओले गिरने की भी संभावना है। बता दें कि बारिश और ओले गिरने से फसल को नुकसान पहुंचा है। इससे सदमे में आए उरई के गांव उरगांव निवासी मुन्ना पटेल (36) की मौत हो गई। परिजन के मुताबिक मुन्ना पर बैंक का चार लाख रुपये कर्ज था। इसके अलावा साहूकारों को भी पैसा देने की चिंता रहती थी।

बारिश के चलते लगा रहा भयंकर जाम

अचानक हुई बारिश के चलते राजधानी की सड़कों पर लोग पानी से बचने के लिए सड़क के दूसरे छोर पर चलते नजर आये। शार्टकट के चक्कर में लोग विपरीत दिशाओं में वाहन दौड़ाने लगे इसके चलते कई मोहल्लों में जाम की स्थिति बनी रही। शहर के मुख्य मार्गों पर जाम लगने से लोग घंटों जाम में फंसे रहे।

ये भी पढ़ें- उन्नाव में भीषण सड़क हादसा: अनियंत्रित कार पलटी पांच लोगों की मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें