लखनऊ के सरोजनीनगर एयरपोर्ट पर विदेश से आए दो यात्रियों से कस्टम अधिकारियों ने लाखों रुपये का सोना बरामद किया है। इस मामले में एक यात्री को गिरफ्तार भी कर लिया है। कस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक मस्कट से शाम करीब 8 बजे राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचने वाली ओमान एयरलाइंस की फ्लाइट से बुधवार को पहुंचे एक यात्री को जांच पड़ताल के दौरान अमौसी एयरपोर्ट पर धर दबोचा गया।

तलाशी लेने पर उसके पास 24,25,530 रुपये कीमत का 699 ग्राम सोना बरामद हुआ। सोने को एक इलेक्ट्रिक हॉट प्लेट (इंडक्शन चूल्हे) के अंदर रेडियम से पॉलिश किए हुए रिंग के रूप में छुपा कर रखा गया था। पूछताछ में यात्री ने अपना नाम देवरिया जिले का रहने वाला पिंटू पाल बताया है। कस्टम अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, रविवार रात ही करीब 12 बजे बैंकॉक से अमौसी एयरपोर्ट पहुंची थाई स्माइल एयरलाइंस की फ्लाइट से भी एक यात्री के पास से सोना बरामद हुआ है। यह सोना भी बिना सीमा शुल्क चुकाए ही चोरी छुपे लाया जा रहा था। करीब 6,22,862 रुपये कीमत के 179.500 ग्राम सोने को यात्री ने अपने पैरों में पहने सैंडल में लगे 6 हुक के रूप में लेकर यहां पहुंचा था। पूछताछ में यात्री ने अपना नाम टीटागढ़ नॉर्थ 24 परगना निवासी रबी पाल बताया है। सोना कस्टम अधिकारियों ने जब्त कर लिया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें