सविधान निर्माता बाबा भीम राव अंबेडकर को लेकर सोशल मीडिया पर हो रही अभद्र टिप्पणी को लेकर  मुरादाबाद जिले के दलित समाज के लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया है। जिसके चलते अंबेडकर युवा छात्र सभा से जुड़े लोगों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की, साथ ही जिला प्रशासन को चेताया कि आरोपी  की गिरफ्तारी अगर नहीं होती है जल्द ही सड़को पर उतर कर विरोध प्रर्दशन करेंगे।(Dalit associations demand)

फेसबुक पेज पर बताया अंबेडकर का बाप (Dalit associations demand)

सोशल मीडिया फ़ेसबुक पर बने एक फेसबुक पेज पर सविधान निर्माता बाबा भीम राव अंबेडकर का बाप नाम से बने ग्रुप से जुड़े सदस्य भीमराव अंबेडकर के फोटो को जानवर के रूप में दिखाया हैं। इस ग्रुप में फोटो के जरिये अश्लील शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। इस अश्लील शब्दों का  विरोध करने पहुंचे लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रुप के एडमिन आशीष मकवान है, और इसी ग्रुप के मेंबर आशुतोष पंडित द्वारा अभद्र टिप्पणी लगातार की जा रही है।

अंबेडकर युवा छात्रों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

इस टिप्पणी के से दलित शोषित समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाया जा रहा है। इन सबको को देखत हुए अंबेडकर युवा छात्र सभा के सदस्यों ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर बताया कि अगर आरोपी को जल्द से जल्द नहीं गिरफ्तार किया जाएगा तो अंबेडकर युवा छात्रसभा जल्द ही सड़कों पर उतर कर विरोध प्रर्दशन करेंगे।

यहां आपको ये भी बता दें कि अंबेडकर बहुत प्रतिभाशाली एवं जुंझारू लेखक थे। भीमराव को 6 भारतीय और 4 विदेशी ऐसे कुल दस भाषाओं का ज्ञान था,  वे कई और भाषाएं को जानते थे। सामाजिक संघर्ष में हमेशा सक्रिय और व्यस्त होने के बावजुद भी उनकी इतनी सारी किताबें, निबंध, लेख एवं भाषणों का इतना बडा यह संग्रह वाकई कई मायनों में बहुत ही अच्छा था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें