उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला के खुर्जा कोतवाली के सोंडा हबीबपुर गांव में कई महीने पहले गांव में रहने वाले दलित युवक ने दूसरे समुदाय की युवती के साथ भागकर कोर्ट मैरेज कर ली थी। आरोप है कि इसी मामले में बीते 26 जून को गांव में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के करीबी माने जाने वाले नारायण सोलंकी और उसके पुत्र कुलदीप समेत कई लोगों ने पंचायत बुलाई। पंचायत में शादी करने वाले युवक और युवती पेश नहीं हुए तो युवक के पिता और चाचा को बुलाया गया। आरोप है कि दबंगों ने युवक के पिता और चाचा को कुर्सी से उठाकर जमीन पर बैठाया और जमीन पर थूकवाकर उनसे थूक चटवाया।

आरोप है कि इसके बाद भी पंचायत को तसल्ली नहीं हुई और दो दिन में युवक और युवती के गांव में न आने पर गांव से बहिष्कार कर युवक के परिवार की महिलाओं का सरेआम रेप कराने का फरमान भी सुना दिया। युवक के चाचा की मानें तो वह डरे हुए हैं। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी है और वह अभी तक अपने गांव नहीं गए हैं। आरोप है कि केंद्रीय मंत्री के करीबी नारायण को पुलिस ने पकड़कर थाने से छोड़ा दिया। वहीं पहले तो पुलिस ने सत्ता के दबाव में मुकदमा ना दर्ज करते हुए पीड़ितों को भगा दिया। लेकिन मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया। पीड़ितों के मुताबिक, सभी पांच आरोपी- नरेश सोलंकी, कुलदीप, विष्णु, खिल्लू और भुरा- सोंडा हबीबपुर गांव के निवासी हैं।

नारायण सोलंकी के पुत्र ने दी गोली मारने की धमकी

पीड़ित श्रीकृष्ण ने uttarpradesh.org से खास बातचीत में बताया कि घटना 26 जून की है। यहां गांव में बेटे ने जो दूसरे समुदाय की बेटी से शादी की थी उसी लिए पंचायत बुलाई गई थी। गांव में कुर्सियां पड़ी थी इनमें से एक कुर्सी पर पीड़ित बैठा था। पीड़ित के अनुसार, वह कुर्सी पर बैठा था तभी केंद्रीय मंत्री के करीबी और उनके साथ रहने वाले नारायण सिंह सोलंकी आये। आरोप है कि नारायण ने आते ही उसका तेजी से कान खींचा और माँ-बहन-बेटी की गलियां देते हुए कहा कि तेरी ये हिम्मत कि तू मेरे सामने कुर्सी पर बैठेगा, नीचे बैठ। पीड़ित हाथ जोड़कर नीचे बैठ गया।

बेटी और पत्नी का सामूहिक बलात्कार करने की धमकी

पीड़ित श्रीकृष्ण ने बताया कि इस दौरान नारायण सोलंकी ने गंदी गलियां देते हुए कहा कि इसकी बेटी और पत्नी को पकड़कर लाओ उन्हें निर्वस्त करके सामूहिक बलात्कार करके गांव में निर्वस्त घुमाओ। आरोप है इस दौरान सोलंकी ने कहा कि इसकी जमीन और घर पर भी मुसलमानों का कब्ज़ा करवा दो। पीड़ित की इतनी बेइज्जती से जब मन नहीं भरा तो दबंग भाजपा नेता ने उससे अपना थूक चाटने के लिए दबाब बनाया और जमीन पर थुकवाकर चटवाया।

पुलिस पर आरोपी को थाने से छोड़ने का आरोप

आरोप है कि इस घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस नारायण सोलंकी को अपने साथ लेकर थाने ले गई। तभी नारायण के पुत्र कुलदीप सिंह सोलंकी ने धमकी देते हुए कहा कि जैसे ही छूटकर आएंगे तुम्हारे सीने में गोली मार देंगे। आरोप है कि सत्ता की पहुँच होने के चलते पुलिस ने मुख्य आरोपी नारायण सोलंकी को थाने से छोड़ दिया।

दो आरोपी भेजे गए जेल, अपनी बेटी से रेप कर फंसाने की दे गए धमकी

पीड़ित ने बताया कि पुलिस ने पहले तो सत्ता के दबाव में मुकदमा ना दर्ज करते हुए उसे थाने से भगा दिया। लेकिन मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया। पीड़ितों के मुताबिक, सभी पांच आरोपी- नरेश सोलंकी, कुलदीप, विष्णु, खिल्लू और भुरा- सोंडा हबीबपुर गांव के निवासी हैं। लेकिन पुलिस ने खिल्लू और भूरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीड़ित ने बताया कि खिल्लू जेल जाते समय धमकी दे गया कि जेल से छूट के जैसे ही आऊंगा वैसे ही अपनी बेटी से बलात्कार करके तुझे फर्जी मुकदमे में फंसा दूंगा।

धमकी से डरा पीड़ित, घर छोड़ा सुरक्षा की मांग

पीड़ित दबंगों की धमकी से इस कदर डर गया है कि उसने घर छोड़ दिया है। वह अपने गांव से बाहर रहने को मजबूर है। पीड़ित ने बताया कि उसे डर है कि कहीं अगर वह घर गया तो सोलंकी उसकी हत्या करवा सकता है। दबंगों की धमकी से परेशान पीड़ित ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह से अपनी और परिवार की सुरक्षा की मांग करते हुए आरोपी नारायण सोलंकी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

बुलंदशहर एसपी केबी सिंह ने कहा, हमने गुरूवार लिखित शिकायत प्राप्त करने के तुरंत बाद एफआईआर दर्ज कराई। धारा 147 (दंगा के लिए दंड), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सजा) और भारतीय दंड संहिता की 506 (आपराधिक धमकी) और एससी / एसटी (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के प्रासंगिक खंड खुर्जा कोतवली में दर्ज की गई थीं। रविवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। बाकी आरोपी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। वहीं एसपी देहात रईस अहमद ने बताया कि प्रेमिका ने अपनी मर्जी से भागकर युवक से शादी की है। आरोपियों के खिलाफ रिर्पोट दर्ज करा दी गयी है और कोतवाली प्रभारी को मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें- प्रेम विवाह करने से खफा पंचायत ने दलित युवक के पिता और चाचा से थूक चटवाया

ये भी पढ़ें- एटा: अवैध गर्भपात करने के आरोप में दो महिला डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ये भी पढ़ें- बेटी की तलाश में 35 दिनों से भटक रहा फौजी पिता, अपहरण के बाद नहीं ढूंढ पाई पुलिस

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन मानसून में लकड़ी तस्करों का सफाया कर रहा वन विभाग

ये भी पढ़ें- एसटीएफ करेगी पॉलिटेक्निक की छात्रा संस्कृति राय हत्याकांड की जांच

ये भी पढ़ें- प्रेम विवाह करने से खफा पंचायत ने दलित युवक के पिता और चाचा से थूक चटवाया

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेमी इंडिया कांफ्रेंस का करेंगे उद्घाटन

ये भी पढ़ें- Exclusive: शिक्षा के मंदिर में प्रिंसिपल ने लड़की से की अश्लीलता, कैमरे में हुआ कैद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें