उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में शौच के लिये घर से निकली किशोरी को तमंचे के बल पर सामूहिक बलात्कार करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। किशोरी का आरोप है कि उसके साथ 4 युवकों ने जबरन तमंचा दिखाकर बारी-बारी बलात्कार किया। आरोप है कि इस दौरान युवकों ने रेप की घटना का वीडियो भी बना लिया। आरोपियों ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर उसने किसी को ये बात बताई तो वह ये वीडियो वायरल कर देंगे। पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना जब घर में बताई तो घरवालों के पैरो तले जमीन खिसक गई। परिजन पीड़िता को लेकर शाहाबाद कोतवाली पहुंचे तो यहां पुलिस ने अपना असली रूप दिखा दिया।

आरोप है कि पुलिस ने इस संगीन मामले में पीड़िता से एक सादे कागज पर जबरन अंगूठा लगवा लिया और एक आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर तीन अन्य आरोपियों को क्लीन चिट दे दी। पीड़िता रविवार को एसपी के समक्ष फरियाद लेकर पहुंची और पुलिस पर जबरिया अप्लीकेशन पर अंगूठा लगाने का आरोप लगाया। फिलहाल इस घटना के बाद शाहाबाद पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। इस सम्बन्ध में शाहाबाद कोतवाली प्रभारी उमाशंकर सिंह उत्तम ने बताया कि युवती और आरोपी के पहले से सम्बन्ध थे। बलात्कार की घटना को बनाया गया है।

इन्स्पेक्टर का कहना है कि युवती आरोपी से विवाह का दबाव बना रही थी। पहले से शादीशुदा होने के कारण आरोपी ने इनकार किया तो उसने क्षुब्ध होकर ऐसा किया। पीड़िता के पिता से तहरीर पर पुलिस द्वारा जबरिया अगूंठा लगाने का आरोप झूठा है। गैंगरेप की बात गांव की आपसी रंजिश का परिणाम है। पुलिस ने मामले की पूरी तरह छानबीन कर ली है। पीड़िता के कप्तान के समक्ष पेश होने की बात पर कोतवाल ने कहा महिला का 364 के अन्तर्गत बयान तो होना ही अगर वह अपना बयान दे रही थी तो अच्छी बात है वह उसका बयान माना जायेगा। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

असलहा दिखाकर बारी-बारी से किया बलात्कार

जानकारी के मुताबिक, मामला शाहाबाद कोतवाली के पाली रोड़ स्थिति एक गांव का है। यहां की दलित किशोरी 14 जून की रात लगभग आठ बजे घर से शौच करने लिये निकली। वह जैसे ही रमेश के खेत के पास पहुंची वैसे ही पहले से घात लगाये बैठे किसान बिरादरी के मुकेश पुत्र भइया लाल ने अपने तीन साथियों के उसे दबोच लिया और पिटाई करने के बाद असलहा दिखाकर बारी बारी बलात्कार किया। आरोपियों ने इस दौरान रेप का वीडियो भी बना लिया और पीड़िता को घटना के बारे में किसी को बताने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद घर पहुंची किशोरी ने पूरी घटना परिजनों को बताई। शनिवार को परिजन पीडित किशोरी को लेकर कोतवाली पहुंचे और कोतवाल को सारी घटना से अवगत कराते हुये चार युवकों पर जबरिया दुष्कर्म करने का आरोप लगाया।

परंतु पुलिस ने एक मनमानी तहरीर लिखवा कर उस पर पीड़िता के पिता का जबरिया अगूंठा लगवा लिया। फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इधर रविवार को पुलिस कार्यशैली से नाराज होकर पीड़िता का परिवार कप्तान से मिला और आरोपियों से शाहाबाद पुलिस की मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुये जबरिया प्रार्थना पत्र अंगूठा लगवाने का आरोप लगाते हुये चारों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अब देखने वाली बात ये होगी कि पीड़िता को न्याय मिल पता है या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=YmCsmNb3gN8″ poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-3-copy-37.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

ये भी पढ़ें- नाबालिग बालक से सामूहिक कुकर्म कर बनाया वीडियो, गुप्तांग में लोहे की रॉड डाली

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बदमाशों ने डॉक्टर से मांगी 30 लाख की रंगदारी

ये भी पढ़ें- गोरखपुर में लव जिहाद: मुस्लिम युवक ने झांसा देकर लड़की से बनाये संबंध

ये भी पढ़ें- आरक्षण समर्थकों का केन्द्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ फूटा गुस्सा

ये भी पढ़ें- जल संकट: पानी के लिए चीख रहा उमा भारती का गोद लिया गांव पवा

ये भी पढ़ें- एक लाख के इनामी हरपाल सैनी को GRP ने किया गिरफ्तार, 12 साल से था फरार

ये भी पढ़ें- बदायूं: गर्भवती विवाहिता ने दो साल के बेटे के साथ खुद को जलाया, मौत

ये भी पढ़ें- तमंचे की नोक पर दलित किशोरी से गैंगरेप, पुलिस पर जबरन तहरीर बदलवाने का आरोप

ये भी पढ़ें- नाबालिग छात्रा की बरामदगी के लिए रिश्वत लेने वाला थानाध्यक्ष निलंबित

ये भी पढ़ें- आगरा: परिवहन विभाग में 306 चालक-परिचालकों की फर्जी तरीके से भर्ती

ये भी पढ़ें- थाना प्रभारी पर कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप

ये भी पढ़ें- ईद मुबारक 2018: ईद-उल-फितर की नमाज पर बदला रहेगा शहर का यातायात

ये भी पढ़ें- कैंट इलाके से संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- फैजाबाद: ईद के मद्देनजर डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों संग किया रूटमार्च

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने 5 किमी पैदल मार्च कर लिया ईद की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें