उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हुए बाराबंकी जिले के थाना लोनी कटरा अंतर्गत दौलतपुर गांव में मजदूरों के साथ मिलकर अपने खेत में मेड़ बंधाई का काम कर रहे ग्रामीण को थाना लोनीकटरा में तैनात एसआई मोहम्मद जब्बार द्वारा बुरी तरह मारने पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस संबंध में बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर पीड़ित द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र देकर धार्मिक आधार पर अवैधानिक कार्यवाही करने वाले दरोगा के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई। साथ ही 1 सप्ताह में कार्यवाही ना होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है। इस मामले में उप जिलाधिकारी ने जांच के बाद उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

क्या है पूरा मामला :

शैलेंद्र कुमार द्विवेदी पुत्र स्वर्गीय रमाकांत ने बताया कि सुबह वह मजदूरों के साथ अपनी भूमिधरी गाटा संख्या 786 पर मेड बधाई का काम कर रहा था कि तभी गांव निवासी मोहम्मद अजीज पुत्र सभी अपने पुत्र शब्बीर के साथ मौके पर पहुंचे और फर्जी शिकायत करते हुए मौके पर डायल हंड्रेड पुलिस को बुला लिया मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस समझौता करा ही रही थी कि तभी दरोगा मोहम्मद जब्बार दल बल के साथ अकारण ही मौके पर पहुंचे और फिर बिना कोई कारण जाने ही भद्दी भद्दी गालियां देते हैं। साथ ही उन्होंने बेल्ट व डंडे से बुरी तरह पिटाई शुरू कर दी। दरोगा के हाथों बुरी तरह पिटे शैलेंद्र ने आरोप लगाया कि दरोगा द्वारा कहा जा रहा था कि जो भी मुसलमानों से जा बे जा करके बात करेगा, उसका यही हश्र होगा।

यही नहीं ऐसे लोगों को फर्जी मामलों में फंसा कर जेल भेज दिया जाएगा। पीड़ित शैलेंद्र ने आरोप लगाया कि जिस समय दरोगा दबंगई पर उतारू था, उस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और सामूहिक रुप से विरोध करने पर उसकी जान बच सकी।

आक्रोशित ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को दिया ज्ञापन :

दरोगा की असंवैधानिक कार्य प्रणाली से आक्रोशित तमाम ग्रामीण पीड़ित के साथ उप जिलाधिकारी के पास पहुंचे और शिकायती प्रार्थना पत्र देकर उक्त दरोगा का स्थानांतरण करते हुए जांच कराकर कठोर कार्यवाही की मांग करने लगे। पीड़ित के समर्थन में पहुँचे प्रधानों के नेता राम भीख त्रिवेदी ने भी उपजिलाधिकारी से दोषी दरोगा के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें