देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन साल पहले गांधी जयंती पर भारत में सफाई अभियान शुरू किया था। इस अभियान को भी तीन साल तीन पूरे हो चुके हैं। लेकिन क्या ‘स्वच्छ भारत अभियान’ इन तीन सालों में पूरा हो पाया, तो इसका जबाब है जी नहीं! यह कहना कतई गलत नहीं होगा कि स्वच्छ भारत अभियान को तो सिर्फ कागजों और हाथो में झाड़ू पकड़कर सेल्फी लेने में ही पूरा कर दिया। आपको भी ये सुनकर यकीन नहीं आ रहा होगा लेकिन हम आपको जो तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं उन्हें देखकर आपके होश भी उड़ जाएंगे। (uttar pradesh congress office)

बोलने को तैयार नहीं हैं uttar pradesh congress office के पदाधिकारी

चलिए अब हम आपको दिखाते हैं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय की, यहां गंदगी को तस्वीरें देखकर आप भी आश्चर्यचकित रह जाएंगे। हमारे संवादाता ने शिव विश्वकर्मा ने पार्टी कार्यालय का जायजा लिया तो यहां गंदी तस्वीरें सामने आईं। यहां प्रवक्ता कार्यालय के पास रखा कूड़ादान और उसमें दीवार तक पान-मसाले की पीक यहां की गंदगी बता रही थी। गंदी तस्वीरें देखकर देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। भले ही कांग्रेस साफ-सफाई को लेकर भाजपा पर निशाना साध रही हो लेकिन अपने कार्यालय की गंदी तस्वीर पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

पार्टी के पदाधिकारियों का गंदगी से है बड़ा लगाव

कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों को गंदगी से बड़ा लगाव है। यह हम नहीं कहते, यह कार्यलय की तस्वीरें कहती हैं। आपको बता दें की ताज़ी तस्वीरें है, राजधानी लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय की। जहां प्रदेश पार्टी कार्यालय की ऐसी दशा साफ तौर पर देखी जा सकती है। पार्टी कार्यलय की जिन दीवारों सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तस्वीरें सजाई जाती हैं। उन्ही दीवारों पान की पीक से रंग-बिरंगा बनाया जाता है। आपको बता दें कि यह कोई और नहीं, कार्यालय के पदाधिकारी ही खाली वक्त पर बैठकर बड़े इत्मिनान से करते हैं। उन्हें इतनी भी चिंता नहीं कि जिस पार्टी कि वजह से उन्हें कुर्सी मिली है, उस पार्टी की छवि कितनी धूमिल होगी। (uttar pradesh congress office)

 

कांग्रेस पार्टी कार्यालय की गंदी तस्वीर का वीडियो देखें

[foogallery id=”168045″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें