अजीबोगरीब फतवा जारी करने वाले दारुल उलूम देवबंद विवादों में रहते हैं. कभी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने तो कभी फिल्म न देखने के लिये फतवा जारी कर चुके दारुल उलूम देवबंद के नए फतवे का मुस्लिम महिलाओं ने जबरदस्त विरोध किया है. मुस्लिम महिलाओं के चमकदार बुर्के और चुस्त कपड़ों को लेकर ही दारुल उलूम देवबंद ने फतवा जारी किया था, यहाँ तक की लिपस्टिक को भी लेकर फतवा जारी किया जा चुका है.

मुस्लिम महिलाओं ने किया विरोध

मुस्लिम समाज के लिए जारी होने वाले फतवे व फरमान सहारनपुर के दारुल उलेमा देवबंद से जारी किए जाते हैं. उसी क्रम में देवबंद से महिलाओं ने टाइट बुर्के को लेकर फतवे का विरोध करना शुरू कर दिया है. बैंक में नौकरी करने वाले मुस्लिम समाज के लड़कों से रिश्ते ना रखने के मामले को लेकर अब शामली जनपद की महिलाओं और लड़कियों ने इसका विरोध जताया है. उनका साफ कहना है लोगों का नजरिया अच्छा होना चाहिए. कपड़ा ढीला हो या टाइट उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

बैंक से ब्याज लेने वाले परिवार से रिश्ता न बनायें मुसलमान

एक व्यक्ति ने दारुल उलूम देवबंद के इफ्ता विभाग से पूछा था कि उसके विवाह के लिए ऐसी लड़कियों के रिश्ते आ रहे हैं जिनके पिता बैंक में नौकरी करते हैं. देश का बैंकिंग तंत्र ब्याज पर आधारित है और ब्याज इस्लाम में हराम है. इसलिए ऐसे परिवारों में शादी करना कैसा है? 3 जनवरी को दारुल उलूम के मुफ्तियों की खंडपीठ ने जवाब में कहा कि ऐसे परिवार में शादी नहीं करनी चाहिए, जहां सूद की कमाई हो. मुफ्ती इकराम ने सवालकर्ता को सलाह देते हुए कहा कि कि वह ऐसे घर की तलाश करें जहां पर सूद की कमाई न आती हो.

चुस्त बुर्का पहनकर न निकलें:

फतवे के जरिये कहा गया था कि औरतें जब बाहर निकलती हैं तो शैतान उन्हें घूरता है, इसलिए बिना जरूरत के औरत को घर से नहीं निकलना चाहिए और यदि जरूरत पड़ने पर महिलाएं घर से निकलें तो ढीला-ढाला लिबास पहनकर निकलें। तंग और चुस्त कपड़े या चुस्त बुर्का पहनकर न निकलें.

गीता के श्लोक पढ़ने वाली आलिया के खिलाफ भी जारी किया था फतवा

सीएम योगी के सामने मुस्लिम बेटी आलिया का कृष्ण रुप धारण करना व गीता पाठ करना उलेमाओं को पंसद ऩही आया इसी लिए उलेमाओं ने साल का पहला फतवा जारी कर दिया है. आलिया का कृष्ण का रुप धारण करना व गीता का पाठ करने से उलेमाओं में खलबली मंच गई है. छात्रा के स्टेज परफॉर्मेस को दारुल -उलूम देवबंद के ऑनलाइन फतवा विभाग ने अालिया खान पर फतवा जारी कर उसे गैर- इस्लामी करार दे दिया है,

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें