यूपी के कानपुर में रेल पटरी पर मिली महिला व युवक की सर कटी लाश मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस के लिए हत्या या आत्महत्या साबित करना चुनौती साबित हो रहा है। क्योंकि मृतक महिला व युवक का आपसी प्रेम प्रसंग चल रहा था और देर सुबह ही दोनों घर से भागे हुए थे। लेकिन कुछ देर बाद उनकी मौत की सूचना ने सबको सकते में डाल दिया।

मोहल्ले में ही रहने वाली महिला से चल रहा था प्रेम प्रसंग

कहते हैं प्यार का सफर जितना सुहाना होता है, उतनी ही उसकी मंजिल पाना खतरनाक साबित होता है। कुछ ऐसी खौफनाक मंजर की तस्वीर बन चुकी है कानपुर की यह तस्वीर। जिसमें एक महिला और युवक अपने प्रेम को पाना चाहते थे। लेकिन दोनों की लाश रेल पटरी पर मिलने से हड़कंप मच गया। ये वारदात है कानपुर के पनकी इलाके की जहां गुजैनी इलाके में रहने वाले बीस वर्षीय कन्हैया सविता का मोहल्ले में रहने वाली अनीता से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

परिजन थे इस रिश्ते के खिलाफ

बता दें कि अनीता पहले से ही शादी शुदा थी। जिसको लेकर दोनों के परिजन हमेशा खिलाफ रहते थे। लेकिन दोनों एक दूसरे को पाना चाहते थे और एक दूजे को जिंदगी भर साथ रहने का वादा करते हुए घर से भागने का मन बना लिया। जिसके बाद देर रात घर से भाग निकले। लेकिन जैसे ही सुबह हुयी तो दोनों की लाश पटरी किनारे मिली। जिसके बाद दोनों परिवारों में हड़कंप मच गया। एक तरफ मृतक महिला के परिजन युवक का दोष ठहरा रहे थे, तो दूसरी तरफ मृतक कन्हैया की माँ हत्या किये जाने का आरोप लगा रही थी।

मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस भी सकते में आ चुकी थी। क्योंकि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का होने के नाते आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा था। लेकिन कुछ समय बाद दोनों परिवारों के आरोपों के बाद उसकी जांच हत्या में बदल गयी। जिसको जांच में साबित करना पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण होता जा रहा था। जिसके फलस्वरूप मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने फोरेंसिक टीम व अन्य विभागों की मदद लेकर साक्ष्य जुटाने का काम किया। शवों का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हत्या आत्महत्या में उलझी पुलिस

हालांकि अभी यह कह पाना बेहद मुश्किल होगा कि दोनों ने आत्महत्या की है या फिर उनकी हत्या की गयी है। यह तो पोस्टमार्टम आने के बाद ही तय किया जाएगा और पुलिस की जाँच उसी के मुताबिक आगे बढ़ेगी।

ये भी पढ़ेंः 

हर गांव बिजली पहुंचाने का लक्ष्य पूरा होने पर डाॅ. मनोज मिश्र ने दी बधाई

गृह मंत्रालय: 8 वर्ष में 166 आईपीएस अफसरों पर विभागीय कार्यवाही

शिक्षा की पारदर्शिता के लिये योगी सरकार ने किया कामः दिनेश शर्मा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें