आज जिला प्रशासन ने चारबाग-नाका स्थित करीब आधे दर्जन से ज्यादा होटलों को सील कर दिया हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले चारबाग के 2 होटलों में आग लगने से 6 लोगों की मौत के बाद आज जिला प्रशासन सहित, पुलिस अधिकारियों, एलडीए और फायर विभाग ने होटलों की छापेमारी की थी. जिसके बाद मानकों के प्रतिकूल होटलों को सील कर दिया गया. 

आधे दर्जन से ज्यादा होटलों पर अधिकारियों ने जड़ें ताले:

होटल एसएसजे और विराट में आग लगने से 6 लोगों की मौत मामले को गंभीरता से लेते हुए आज जिला प्रशासन, फायर विभाग, एलडीए और पुलिस अधिकारियों ने चारबाग और नाका के होटलों पर छापेमारी की। इस दौरान मानको के विपरीत पाए गये होटलों को अधिकारियों ने सील कर दिया.

इन होटलों की संख्या करीब आधे दर्जन से ज्यादा हैं. होटल रॉयल पंजाब, प्रीत कांटिनेंटल, आशीर्वाद, स्वागत, अशोका, हर्ष, रमनदीप होटल के नाम शामिल हैं, जिन्हें सील किया गया हैं.

वहीं प्रशासन द्वारा होटलों को सील करने के बाद होटल मालिकों सहित कई व्यापारी सड़कों पर आ गये और प्रदर्शन करने लगे हैं.

हो चुका हैं बड़ा हादसा:

बता दें कि बीते दिनों चारबाग के 2 होटलों में भीषण आग लग गयी थी. जिसकी चपेट में आने से एक बछि सहित 6 लोगों की जल कर मौत हो गयी थी. इस दुर्घटना के बाद पूरे लखनऊ में हड़कम्प मच गया था. वहीं जांच के बाद इस दुर्घटना में होटल मालिकों और कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई थी. जिसके बसद उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी थी.

इन सब से प्रशासन की भी नींद टूटी हैं और अब इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए पुलिस, जिला प्रशासन, फायर विभाग और एलडीए की एक टीम ने मिल कर होटलों में छापेमारी की.

इस दौरान उन्हें कई होटलों के सुरक्षा मानकों के विपरीत संचालन की जानकारी मिली. जिन्हें तत्काल सील कर ताला लगा दिया गया. बहरहाल प्रशासन और अधिकारियों ने अपना काम गम्भीरता से कर दिया. अब जिम्मेदारी होटल मालिको की बनती हैं कि वे आम जन की सुरक्षा को समझे और निर्धारित मानकों को पूरा करें.

कर्मचारियों की समस्याएं खत्म करेंगे: नव नियुक्त मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें