जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में हवाई सुरक्षा के दौरान एमआई-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के दो लाल शहीद हो गए। कश्मीर के बड़गाम में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर में मथुरा के लाल कारपोरल पंकज कुमार सिंह और कानपुर के कारपोरल दीपक पांडेय शहीद हो गए। शहीद दीपक पांडेय की शहादत के बाद खानदान का इकलौता चिराग बुझ गया। दीपक अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे और साथ में रहने वाले ताऊ का भी सहारा थे। ताऊ चार बेटियों की शादी के बाद दीपक पर पूरी तरह से निर्भर थे। दीपक की शहादत से दो परिवारों के बुजुर्ग के सिर से बेटे का साया छिन गया।

जानकारी के अनुसार, चकेरी मंगला विहार सेकेंड में रहने वाले रामप्रकाश पांडेय और उनकी पत्नी रमा देवी के दीपक इकलौती संतान थे। रामप्रकाश पांडेय दो भाई हैं और साथ में उनके बड़े भाई शिवप्रकाश पांडेय भी रहते हैं। शिवप्रकाश पांडेय अपनी चार बेटियों की शादी कर चुके हैं। उनकी पत्नी का बीमारी के चलते निधन हो चुका है। मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस से रिटायर ताऊ बचपन से ही भतीजे को सेना में भेजने का शौक था।

दीपक को बेटे की तरह पढ़ाया-लिखाया और इस तरह तैयारी कराई कि इंटर पास होते ही एयरफोर्स में नौकरी मिल गई। दीपक अपने माता-पिता से ज्यादा अपने ताऊ के लाडले थे। दोपहर को विमान क्रैश होने की सूचना मिलते ही माता-पिता के साथ ताऊ फूट-फूट कर रोने लगे। परिवार में बचे तीनों बुजुर्ग बस यही कहकर रोते-बिलखते रहे कि अब हम किसके सहारे जिएंगे। घर में अकेले बचे बुजुर्गों का हाल देखकर वहां मौजूद लोगों का भी दिल पसीज गया। हर किसी की जुबां पर एक ही बात थी कि अब यह किसके सहारे जिएंगे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार (27 फरवरी) सुबह दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से सात लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर पहुंची वायुसेना की टीम ने जांच के दौरान कई अहम सुराग जुटाए हैं। इस हादसे में भारतीय वायुसेना के 6 जवान और एक आम नागरिक के मारे जाने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक, बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें