इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रहे दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट में रक्षा सेशन चल रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद है। इस मौके पर मंच पर रीता बहुगुणा जोशी, सतीश महाना, सुरेश खन्ना, सुरेश राणा, नवनीत सहगल सहित अन्य लोग मौजूद है।

डिफेंस कॉरिडोर के लिए जो क्षेत्र चुना गया वो व्यापक हैः योगी

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि डिफेंस और ऐरोस्पेस के क्षेत्र में व्यापक संभावना है। यूपी सबसे बड़ा प्रदेश है, इतना बड़ा बाजार कहीं नही मिलेगा। डिफेंस कॉरिडोर के लिए जो क्षेत्र चुना गया वो व्यापक है। बुंदेलखंड में औद्योगिक गलियारा बनाया जा रहा है। इसमें डिफेंस कॉरिडोर को शामिल करेंगे। जो निवेशक आएंगे उनको सुविधा देंगे। डिफेंस के क्षेत्र में निवेश को लेकर जल्दी एक पालिसी बनाई जाएगी। ऐरोस्पेस पार्क और डिफेंस के लिए उत्तर प्रदेश में बहुत संभावनाएं है। कहा कि प्रधानमंत्री ने यूपी में विशेष रुचि दिखाई है इसके लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

डिफेंस काॅरिडोर पर हुई चर्चा: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीता रमण ने कहा जो यहां हो रहा है वो लाजवाब है। सीएम जब मुझे न्योता देने दिल्ली आए थे तब बजट में जिस डिफेंस कॉरिडोर की चर्चा हुई थी उसको लेकर बात हुई। आजकल के माहौल में ब्यूरोक्रेसी को धन्यवाद देना चाहती हो जिसने इतना जल्दी काम किया। कल पीएम ने डिफेन्स कॉरिडर की घोषणा की है जिसके लिए अलीगढ़, आगरा, झाँसी, कानपुर, लखनऊ में हम टीम भेजा जाएगा। बात करेंगे कि अगले पचास साल में डिफेन्स में कैसे काम करेंगे। सवाल -जवाब को लेकर एक टीम रहेगी, जो सवालों के जवाब देगी। कहा कि छोटे इंडस्ट्रीज को भी हम डिफेंस इंडस्ट्रीज से जोड़ने का काम करेंगे। आने वाले समय में अलीगढ़ से लेकर चित्रकूट तक डिफरेंस की टीम अवेयरनेस पैदा करेगी और संभावनाएं तलाश करेगी। इसके लिए डिफेंस मिनिस्ट्री पूरी ताकत लगाएगा। अपॉर्चुनिटी देने के लिए जो मुख्यमंत्री ने हम लोगों को यहां बुलाया उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें