आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश के हर कोने से सपा की लोकतंत्र बचाओ साइकिल यात्राएँ निकल रही है जिस पर सैकड़ों की संख्या में सपाई मौजूद हैं। इन सभी साइकिल यात्राओं का समापन राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाला है लेकिन सपा की साइकिल यात्राओं के समापन के पहले ही देश की राजधानी दिल्ली की पुलिस ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए उस पर रोक लगा दी है जिससे सपा को बड़ा झटका लगा है।

दिल्ली पुलिस ने लगाई रोक :

राजधानी दिल्ली की पुलिस ने 23 सितंबर को गाजियाबाद से जंतर-मंतर तक समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा पर रोक लगा दी है। 23 तारीख को जंतर-मंतर पर साइकिल यात्रा का समापन होना था। इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना थी। लोकसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करते हुए समाजवादी पार्टी ने ‘सामाजिक न्याय एवं प्रजातंत्र बचाओ-देश बचाओ’ साइकिल यात्रा 27 अगस्त से गाजीपुर से शुरू की थी। दिल्ली पुलिस के साइकिल यात्रा पर रोक लगाने से अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सपा की साइकिल यात्रा 27 अगस्त से गाजीपुर से शुरू हुई थी[/penci_blockquote]

samajwadi party cycle yatra

2012 में भी चलाई थी साईकिल :

समाजवादी पार्टी के लिए साइकिल यात्रा हमेशा से काफी भाग्यशाली रही है। 2012 में निकाली गयी अखिलेश यादव की इसी साइकिल यात्रा के कारण ही सपा की फिर से सत्ता में वापसी हुई थी और उसे पूर्ण बहुमत मिला था। अखिलेश यादव का ये साइकिल यात्रा का फार्मूला तेजी से काम किया और इसी का नतीजा था कि 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा ने ऐतिहासिक जीत के साथ सत्ता में वापसी की थी और अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने थे। देखना है कि सपा की इस साइकिल यात्रा का लोकसभा चुनावों पर कैसा असर पड़ता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें