देवरिया जिला जेल के कर्मचारी अतीक अहमद के इशारे पर नाचते थे। क्षेत्राधिकारी कृष्णा नगर लाल प्रताप सिंह के मुताबिक, देवरिया जेल के रिकॉर्ड में 26 दिसंबर को अतीक से मुलाकात करने वालों में मोहित जायसवाल और सिद्दीकी के नाम दर्ज थे। जबकि सीसीटीवी फुटेज अनेक लोगों की अधिक से मुलाकात की पुष्टि कर रहे हैं।

पड़ताल में सामने आया कि बैरक नंबर 7 में अतीक का दरबार सजता था। खाना पूर्ति के लिए दो या तीन मुलाकात करने वालों के नाम रिकॉर्ड में दर्ज होते थे और गुर्गों को तो कोई रोकता ही नहीं था। सूत्रों का कहना है कि 3 अप्रैल को अतीक देवरिया जेल पहुंचा। इसके साथ ही उसके गुर्गे भी जेल में पहुंच गए। जेल में वर्चस्व देखकर कई अपराधी उसकी शरण में जा पहुंचे। अतीक के इशारे पर उसके विश्वस्त लोगों को ही बैरक नंबर 7 में रखा गया था। पता लगाया जा रहा है कि 20 महीने में अतीक के साथ उसकी बैरक में कौन कौन रहा।

क्षेत्राधिकारी कृष्णा नगर लाल प्रताप सिंह ने बताया कि पड़ताल में सामने आया है कि अतीक के साथ बैरक में बंद देवरिया निवासी मुख्तार यादव, आलमगीर, कुशीनगर के दयानंद और बरकत अली ने मोहित को पीटा और उंगलियां तोड़ दी थी। इनमें अतीक का बेटा उमर और फरार गुर्गे शामिल थे। प्रभारी निरीक्षक यशकांत सिंह ने बताया कि अतीक को बरेली और मुख्तार, आलमगीर, बरकत अली, दयानंद को देवरिया जेल से तलब किया जाएगा। उधर क्राइम ब्रांच की टीम ने उमर, फारूक, जफर उल्लाह व अन्य गुर्गों की तलाश में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें