देवरिया जनपद के नारी संरक्षण गृह में असहाय नारियों के साथ हुये घिनौने कृत्य व मानव तस्करी की सी0बी0आई0 जांच की मांग करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि नारी संरक्षण गृह में चल रहे देह व्यापार का कृत्य पूरे समाज को शर्मसार करने वाला है। उन्होंने कहा कि नारी संरक्षण गृह संचालिका और संस्था के सभी सदस्यों को भी हिरासत में लेना चाहिए। वहां पर कराये जा रहे देह व्यापार व उसके रैकेट के तार कहां से जुडे हुये है इसका भी खुलासा जल्द किया जाय और दोषियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जाय।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने की CBI जांच की मांग:

दूबे ने इस कृत्य का जिम्मेदार प्रदेश सरकार को बताते हुये कहा कि, “यदि सरकार पूर्व में हुये मुजफ्फरपुर काण्ड से सबक लेती तो शायद ऐसी घटनाएं न घटित होती और नारियों को देह व्यापार के लिए कोई संस्थान विवश न करता। पूरे प्रदेश में एन0जी0ओ0 द्वारा संचालित ऐसे संस्थानों की कड़ी निगरानी के साथ तत्काल जांच की आवश्यकता है।”

देह व्यापर के साथ मानव तस्करी से सम्बंधित होने की आशंका जताई:

हो सकता है कि देवरिया की तरह अन्य जनपदों में भी समाजसेवा की आड़ में इस तरह के घिनौने कृत्य किये जा रहे हो। उन्होंने कहा कि, “देह व्यापार के साथ साथ मानव तस्करो से इसके तार जुडे होने की भी सम्भावना है इसलिए इसकी जांच सी0बी0आई0 अथवा किसी अन्य विषेष जांच एजेन्सी से कराया जाना चाहिए तभी नारियों के सम्मान की रक्षा हो सके और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही हो सके।”
उन्होंने कहा कि सरकार बेटी बचाओं बेटी पढाओं का नारा तो देती है लेकिन धरातल पर वास्तविकता कुछ और है। जिससे आए दिन महिलाओं के साथ हत्या लूट बलात्कार की घटनाएं आम होती जा रही है। सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए। 
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें