भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये गये विशेष सम्पर्क अभियान के अन्तर्गत प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, डॉ. दिनेश शर्मा ने आज शिव शांति आश्रम, वीआईपी रोड, आलमबाग, यहियागंज गुरूद्वारा, मनकामेश्वर मंदिर, डालीगंज एवं सेक्टर-एम अलीगंज, लखनऊ में लोगों से सम्पर्क किया। उन्होंने इस अवसर पर लोगों को बताया कि केन्द्र सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल की विभिन्न योजनाओं से देश के करोड़ों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं और आज अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश के गौरव में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि हमारी साफ नीयत और सही विकास की दृष्टि से देश के गरीब, शोषित और वंचित वर्ग के जीवन में व्यापक बदलाव आया है।

उप मुख्यमंत्री ने विशेष सम्पर्क अभियान के दौरान लोगों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत 10 करोड़ परिवारों को प्रतिवर्ष प्रति परिवार 5 लाख रूपये का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जायेगा। जबकि उज्जवला योजना के अन्तर्गत 3.8 करोड़ गरीब महिलाओं को निःशुल्क एल.पी.जी. कनेक्शन दिये गये, मिशन इंद्रधनुष के अन्तर्गत 528 जिलों के 3.15 करोड़ बच्चों का टीकाकरण किया गया तथा महिलाओं और शिशुओं को रोगों से बचाने हेतु 80 लाख से अधिक गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण कराया गया, आम लोगों को सस्ती दर पर दवायें उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 3000 जन औषधि केन्द्रों की स्थापना की गयी।

डॉ. शर्मा ने बताया कि भाजपा के शासनकाल में भारत वैश्विक ग्रोथ का इंजन बना। विश्व के सकल घरेलू उत्पाद में 2013 में भारत का हिस्सा 2.43 प्रतिशत था, जो 2017 में बढ़कर 3.08 प्रतिशत हो गया। उन्होंने कहा कि विश्व सकल घरेलू उत्पाद में भारत का हिस्सा 2005 के 1.75 से बढ़कर 2013 में 2.43 हुआ था। इस प्रकार वैश्विक वृद्धि में जो योगदान 4 वर्षों में हासिल किया गया, पहले उसके लिये 8 वर्ष लगे थे। यह भी बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से प्रत्येक गांव को जोड़ने की मुहिम के अन्तर्गत विगत 4 वर्षों में लगभग 1.69 लाख किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया गया।

ग्रामीण सड़कों की पहुंच वर्ष 2014 के 56 प्रतिशत से बढ़कर 82 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है। भारत एक तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था है और पूरी दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। विशेष सम्पर्क अभियान के दौरान नगर अध्यक्ष भाजपा, मुकेश शर्मा, मेयर लखनऊ संयुक्ता भाटिया, पूर्व विधायक भाजपा सुरेश चन्द्र तिवारी, नगर महामंत्री भाजपा पुष्कर शुक्ला, संगठन मंत्री, बृजबहादुर उपस्थित रहे एवं सम्पर्क के दौरान पार्षद रजनीश गुप्ता, अमर नाथ मिश्रा, आशुतोष शर्मा, महंत मनकामेश्वर देव्या गिरि, पार्षद रणजीत सिंह, मुरलीधर आहूजा, नानक चन्द्र लखवानी, गुरमीत सिंह एवं अमर नाथ मिश्रा से मुलाकात हुई।

ये भी पढ़ें- जेट जगुआर क्रैश: लखनऊ का लाल शहीद, पिता बोले बेटे की शहादत पर गर्व

ये भी पढ़ें- लखनऊ-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सभी 8 टेंडर रद्द

ये भी पढ़ें- सीएम साहब! बाराबंकी में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे 150 परिवार

ये भी पढ़ें- लखनऊ: गमगीन माहौल में निकाला गया 21वीं रमजान का जुलूस

ये भी पढ़ें- हरदोई: सपना देख माँ काली के मंदिर पहुंचे भक्त ने काट ली अपनी गर्दन

ये भी पढ़ें- काकोरी में हुए विस्फोट का सीसीटीवी आया सामने- रूह कंपाने वाला वीडियो

ये भी पढ़ें- तिरंगा यात्रा निकाल रहे बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर फिर लाठीचार्ज

ये भी पढ़ें- उप मुख्यमंत्री ने विशेष सम्पर्क अभियान किया शुरू, गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

ये भी पढ़ें- मोबाइल में अश्लील वीडियो डलवाने गए पति ने देखी पत्नी की पोर्न क्लिप, उड़ गए होश

ये भी पढ़ें- विश्व पर्यावरण दिवस: आईजी रेंज के साथ पुलिस अधिकारियों ने खूब लगाए पौधे

ये भी पढ़ें- सीएम साहब! यहां तो वन विभाग और पुलिस चलवा रही हरियाली पर आरा

ये भी पढ़ें- बीकेटी के गांव से ग्राउंड जीरो: प्रधानमंत्री ने लखनऊ की इन महिलाओं से की बात

ये भी पढ़ें- जमानिया से भाजपा विधायक सुनीता सिंह का धनउगाही भरा ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें