आज मेरठ में एक प्रेस वार्ता के दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए एक विवादित बयाँ दिया. उन्नाव मामले में लापरवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई किये जाने को लेकर पूछे गये सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा, “उनको सस्पेंड तो किया जा चुका है, अब उन्हें फांसी थोड़े ही दें देंगे.”

अग्निशमन सप्ताह के अवसर पर पहुंचे मेरठ:

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आज सुबह साढ़े दस बजे मेरठ पहुँचे. दिनेश शर्मा यहाँ ‘अग्निशमन सप्ताह’ के आयोजन के लिए पहुंचे. उनका हेलीकॉप्टर मेरठ के पुलिस लाइन पर उतरा, जहां भाजपाईयों ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया।
जिसके बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पुलिस लाइन में ‘अग्निशमन सप्ताह’ के तहत नई अग्निशमन की गाड़ियों का तोहफा दिया।
इसके अलावा डिप्टी सीएम ने आज जनपद कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. दिनेश शर्मा ने मेरठ के पार्टी पदाधिकारियों एंव पुलिस व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

गठबंधन पर कहा,’किसी दल की अकेले सामना करने की हिम्मत नही’: 

मेरठ में एक प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम से पत्रकारों से बातचीत भी की. इस वार्ता में उन्होंने उन्नाव केस पर बोलते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी गायत्री प्रसाद प्रजापति जैसे लोगो को संरक्षण देने वाली पार्टी नही है.’
उन्होंने कहा, ‘गायत्री प्रसाद प्रजापति पर अक्टूबर में रेप के आरोप लगे थे. लेकिन सपा सरकार जब तक खत्म नही हुई, तब तक उनपर कोई कार्रवाई नही की गई।’
उन्नाव रेप केस को लेकर सरकार की कार्रवाई पर बात करते हुए कहा की उनकी सरकार में सपा जैसा नही है, जैसे ही उन्नाव कांड की सूचना मिली, त्वरित कार्रवाई करते हुए एसआईटी की टीम गठित की गई, दो दिन में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी।
‘ उन्नाव मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर कार्रवाई के सवाल पर डिप्टी सीएम ने तल्ख भरे अंदाज़ में कहा कि पुलिसकर्मियों और अफसरों को सस्पेंड किया जा चुका है, यही कार्रवाई की जाती है लेकिन उन्हें अब फांसी थोड़ी दी जाएगी ।’
डिप्टी सीएम ने कर्नाटक चुनाव पर बात करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस का दीपक चुनाव के बाद बुझने वाला है। इसलिए कर्नाटक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता इस तरह कि बातें योगी जैसे संत के लिए कर रहे है. योगी आदित्यनाथ के लिये अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे है।
डिप्टी सीएम ने कहा कि गांधी के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी भाजपा है, अब काग्रेंस इटली वाली गांधी हो गई।
अन्य पार्टियों के महागठबंधन पर पूछे गये सवाल पर दिनेश शर्मा ने कहा, “किसी भी दल कि अकेले सामना करने की हिम्मत नही है।”
इसके साथ ही महागठबंधन के सवाल पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, “महागठबंधन के सेहरा किसके सर बंधेगा, ये तो आपसी लड़ाई झगड़े के बाद पता चल ही जायेगा और झगड़े के बाद जो बचेगा वह दूल्हा बनेगा।”
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें