उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज केंद्र की भाजपा सरकार के चार चालों पर बात की. उन्होंने इसके अलावा हमेशा से चर्चा में रहने वाले अपने और सीएम योगी के रिश्तों पर भी बात की. केशव प्रसाद मौर्य ने आज साफ़ किया कि उनके और सीएम योगी के बीच सब ठीक है. किसी भी तरह का कोई मतभेद नहीं है.

2019 में नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज कई मुद्दों पर बात की. केशव प्रसाद ने केंद्र की भाजपा सरकार के 4 सालों की उलब्धियों पर बात करते हुए पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ़ की, तो वहीँ उत्तर प्रदेश के कैराना और नूरपुर चुनावों ममे भाजपा की जीत का दवा भी किया.

मोदी नेतृत्व की तारीफ़:

2017 में सांसद पद से इस्तीफा देकर डिप्टी सीएम बने केशव प्रसाद मौर्य ने कहा पीएम मोदी में ही पाकिस्तान- चीन को जवाब देने की क्षमता हैं. उन्होंने कहा कि देश को पीएम मोदी पर गर्व हैं.

उन्होंने दावा किया कि विपक्ष कितनी भी कोशिश कर ले पर पीएम मोदी 2019 में एक बार फिर केंद्र की सत्ता पर काबिज होंगे.

विपक्षी एकता:

विपक्षियों के बीच गठबंधन और कर्नाटक में विपक्षी एकता से भाजपा को मिली हार के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि विपक्ष के एक जुट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं.

उन्होंने कहा कि वो तो चाहते हैं कि एक जुट हो जाये. उन्होंने विपक्षी एकजुटता का मज़ाक बनाते हुए यह भी कहा कि अखिलेश यादव कहते हैं कि 2019 में नेता जी पीएम पद  के दावेदार है. ममता बनर्जी खुद को दावेदार बोलती है. कांग्रेस में राहुल गाँधी पीएम बनाना चाहते है.

उन्होनेह भी कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस से बहुत बेहतर है .

उन्होंने कहा विपक्ष के पास 4/5 पीएम हैं. ऐसे में गठबंधन कब तक चलेगा, यह देखना होगा.

कैराना-नूरपुर चुनाव पर की बात:

28 मई को उत्तर प्रदेश में कैराना और नूरपुर उपचुनाव होने हैं. इनके बारे में बात करते हुए केशव मौर्य ने कहा कि इन उपचुनावों में बीजेपी ही जीतेगी.

उन्होंने बताया कि किसान उनकी प्राथमिकता हैं. उन्होंने प्रदेश में किसानों और दलितों के लिए काम किया हैं. हम चुनाव जीतने वाले हैं.

डिप्टी सीएम ने यह भी दावा किया कि 2019 में यूपी में भाजपा 73+ सीट जीतेगी .

सीएम योगी के साथ रिश्ते:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के खराब सम्बन्ध होने की अफवाहें हमेशा से सुर्ख़ियों में रहती हैं. इस पर पूछे गये एक सवाल पर केशव प्रसाद ने कहा, विपक्ष ऐसी अफवाह फैला कर खुश हैं, पर मैं बताना चाहूँगा कि हम एक हैं.

उन्होंने कहा कि केशव प्रसाद योगी जी का एक मजबूत सहयोगी हैं. उन्होंने आगे कहा, “लोग दिवार खड़ी करने की कोशिश करते हैं.”

आज हम कैराना के मंच पर साथ होंगे. अगर किसी कार्यक्रम में साथ ना हो, तो लोग बातें बनाने लगते हैं.

उन्होंने सीएम योगी के साथ मतभेद की अफवाह को नकारते हुए कहा कि योगी जी से कोई मतभेद नही हैं.

वाराणसी दुर्घटना:

वाराणसी में फ्लाईओवर गिरने से हुई बड़ी दुर्घटना को लेकर पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हम कार्यवाई कर रहे हैं. लोग इसमें भीं हमारे बीच मतभेद बता रहे हैं. पर दोषियों को सज़ा मिलेगी.

उन्नाव रेप केस:

भाजप विधायक के रेप केस में संलिप्त होने के बाद भी पार्टी से बर्खास्तगी न होने के एक सवाल पर केशव मौर्य ने कहा कि भाजपा दोषियों पर नर्म नहीं है. उन्होंने कहा, “हमने कार्रवाई की. इसी का परिणाम हैं कि कुलदीप सिंह सेंगेर जेल में है.”

आगे बताया कि पार्टी से बर्खास्त करने के लिए जब मीटिंग होगी तो फैसला होगा. पर अभी क़ानूनी कार्यवाई होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि दोषी को पार्टी के स्तर पर और सरकार के स्तर पर बख्शा नहीं जायेगा.

शिक्षामित्र और आंगनबाड़ी आन्दोलन:

आये दिन अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन करने वाले शिक्षामित्र और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए सरकार क्या कर रही है, इस सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा, हमने चुनाव के समय संकल्पपत्र में जो भी वादा किया है, वो पूरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि जैसे जैसे वित्तीय संसाधन उपलब्ध होंगे, काम होगा.

मेधावियों के लिए लैपटॉप पहुंचे सपा कार्यालय, जल्द बांटेंगे अखिलेश यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें