उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में आज से तीन दिवसीय बदलापुर महोत्सव का शुभारंभ होने जा रहा है. महोत्सव की शुरुआत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य करेंगे.

तीन दिवसीय बदलापुर महोत्सव का शुभारंभ आज:

जौनपुर में बदलापुर के सल्तनत बहादुर इंटर कॉलेज में आयोजित महोत्सव केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन का आइना साबित होगा। सरकार की जिन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को अभी तक नहीं मिल पाया है.

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य करेंगे महोत्सव का उद्घाटन: 

यह महोत्सव बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होने जा रहा है। आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या महोत्सव का उद्घाटन करेंगे साथ ही इस मौके पर तीन नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

जिसमें रोड वेज़ बस स्टेशन, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और फायर स्टेशन शामिल है।

इस मौके पर महोत्सव में सरकारी विभागों के कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने वाले आकर्षक स्टाल लगाए जा रहे है।

महोत्सव के माध्यम बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम विकास एवं ग्राम पंचायत सदस्यों, सब इंस्पेक्टर, पुलिस कर्मियों, चैकीदार, आदर्श शिक्षकों, चिकित्सकों, सफाई कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों सहित किसानों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा।

इस महोत्सव में बदलापुर क्षेत्र के शहीद परिजनों को भी सम्मानित किया जा रहा है। क्षेत्र के जो प्रशासनिक अधिकारी प्रदेश एवं देश में अपनी सेवाएं दे रहे है, उनकों भी सम्मानित किया जाएगा।

रविकिशन सहित कई स्टार सांस्कृतिक कार्यक्रम में होंगे शामिल:

आयोजक विधायक रमेश मिश्र ने बताया कि महोत्सव में सांस्कृतिक संध्या का अद्भुत आयोजन किया गया है।

जिसमें देश के नामी कलाकार शिरकत कर रहे है। इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए है।

उद्घाटन सत्र का आगाज हिन्दी और भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन करने आ रहे है। उद्घाटन दिवस पर क्षेत्रीय कलाकारों की शानदार प्रस्तुति होने जा रही है।

आज सांस्कृतिक संध्या के मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा होंगे। इस अवसर पर महोत्सव की सम्मान मूर्ति के रूप में जगद गुरू पद्म विभूषण से सम्मानित स्वामी श्री राम भद्राचार्य जी महाराज की गरिमा मयी उपस्थिति होगी। उ

उद्घाटन समारोह में आकर्षक आतिशबाजी का भी आयोजन किया गया है

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें