सांसद द्वारा गोद लिए जाने के बाद भी नही हुआ जरखोर गाँव का विकास

चन्दौली के बीजेपी सांसद डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने सदर तहसील क्षेत्र के जरखोर गांव को गोद लिया। गांव वालों को जब यह पता चला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोगों को उम्मीद जगी कि जिस तरह पीएम नरेन्द्र मोदी के आदर्श ग्राम जयापुर की किस्मत चमक गई उसी तरह जरखोर के दिन भी बदल जाएंगे। पर दो साल बीतने के बाद भी गांव में एक ईंट भी नहीं रखी गयी। भाजपा सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांव जरखोर में विकास के दावों की पोल खुल गयी। सांसद महेन्द्रनाथ पाण्डेय के आदर्श गांव जरखोर से आए एक दृष्टिबाधित दलित ने डीएम के सामने हकीकत बयां की तो वह भी अचम्भित रह गए। दाने-दाने को मोहताज दलित ने न सिर्फ अपनी परेशानी बयां की बल्कि यह भी बताया कि कैसे जरखोर केवल नाम का ही आदर्श ग्राम है।

डीएम से लेकर आला अधिकारीयों के सामने लगे थी गुहार

आखिर इन्तेजार की सीमा पार हुई तो आंखों से न देख सकने वाला गरीब दलित चाखन अपनी गुहार लेकर डीएम के पास जा पहुंचा। चाखन देख नहीं सकता और उसकी पत्नी बोल व सुन नहीं सकती। पति-पत्नी और दो बच्चे गांव वालों की मदद से ही जी रहे हैं। उसका कच्चा घर भी धराशायी होने के कगार पर है। चाखन के पास राशन कार्ड नहीं है, जिसके चलते उसे कोटे का अनाज नहीं मिलता है। गांव के लोग जो दे देते हैं उसी से घर चलता है। चन्दौली के बीजेपी सांसद डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय ने सदर तहसील क्षेत्र के जरखोर गांव को गोद लिया। गांव वालों को जब यह पता चला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

 

दो साल बीतने के बाद भी गांव में नही रखी

MAHENDRA NATH PANDEY 

गई एक भी ईंट

लोगों को उम्मीद जगी कि जिस तरह पीएम नरेन्द्र मोदी के आदर्श ग्राम जयापुर की किस्मत चमक गई उसी तरह जरखोर के दिन भी बदल जाएंगे। पर दो साल बीतने के बाद भी गांव में एक ईंट भी नहीं रखी गयी। उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से एक राशन कार्ड और मकान के लिये सरकारी सहायता की मांग की गई। हालकि डीएम ने मामले को सज्ञान में लेते हुए फोन पर खण्ड विकास अधिकारी सदर को आदेशित किया की इंदिरा आवास योजना के तहत तत्काल चाखन को घर उपलब्ध कराया जाय और उनकी हर प्रकार से सरकारी मदद की जाए। डीएम के अस्वाशन से चाखन को मदद की उम्मीद जगी है। पर बड़ी बात यह है कि भाजपा सांसद ने जिस जरखोर को आदर्श ग्राम बनाकर विकास के दावे किये थे वहं सारे दावे खोखले साबित हो गए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें