उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला के कोतवाली देहात क्षेत्र के सीतापुर रोड पर स्थित माँ काली के मंदिर परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक भक्त ने अपनी ही गर्दन काट ली। मन्दिर में खून से लथपथ युवक को पड़ा देख वहां आये अन्य श्रद्धुलों के होश उड़ गए। देखते ही देखते भारी तादात में भक्त और आसपास के लोग जुट गए। लोगों ने इसे आस्था मानते हुए पूजा पाठ शुरू कर दिया। पीड़ित युवक का काफी खून निकल जाने से उसकी हालात गंभीर हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 108 एम्बुलेंस के जरिये युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां भक्त की हालत सामान्य और खतरे से बाहर बताई जा रही है, डॉक्टर उसके इलाज में जुटे थे। मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ था।

रात में सपना देखने के बाद मंदिर पहुँच कर उठाया कदम

जानकारी के मुताबिक, मामला कोतवाली देहात क्षेत्र का है। यहां सीतापुर रोड पर माँ काली जी का भव्य मंदिर है। मंदिर में रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु काली माता के दर्शन के लिए आते हैं। चाँद बेहटा कोतवाली निवासी संदीप वर्मा (25) पुत्र सेवा राम वर्मा बुधवार सुबह मंदिर में दर्शन करने के लिए गया था। मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं के अनुसार, संदीप ने पहले पूजा की फिर ब्लेड से अपनी गर्दन काट ली। भक्त को खून से लथपथ देख वहां भगदड़ और चीख पुकार मच गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भक्त को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, यहाँ उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। डॉक्टरों ने बताया कि युवक ने बताया कि रात में सपने में उसने देखा था कि देवी माँ कह रही थी कि मंदिर में अपनी गर्दन काट लो तुम्हारी मनो कामना पूरी होगी। इसके चलते वह बुधवार को मंदिर गया और अपनी गर्दन काट ली। डॉक्टरों ने बताया कि युवक की गर्दन पर तीन जगह ब्लेड से कटे के घाव हैं। फिलहाल उसका उपचार किया जा रहा है और ये घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

लखनऊ में भी भक्त मंदिर में काट चुका जीभ

21 सितंबर 2017 को राजधानी के मड़ियांव गांव में कुर्सी रोड स्थित नेवाजपुर गांव निवासी बृजेश प्रजापति (25) मंदिर पहुंचा और आरती करने के बाद अपनी जीभ काट ली। ये देख लोगों का हुजूम उमड़ा और देखते ही देखते भारी तादात में ग्रामीण जुट गए। लोग इसे आस्था मानते हुए पूजा पाठ शुरू कर दिया। पीड़ित युवक का काफी खून निकल जाने से उसकी हालात गंभीर हो गई थी। मंदिर में लोगों का तांता लगा रहा था।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=uCBRyVDu-Xs&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-4-copy-9.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

ये भी पढ़ें- जेट जगुआर क्रैश: लखनऊ का लाल शहीद, पिता बोले बेटे की शहादत पर गर्व

ये भी पढ़ें- लखनऊ-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सभी 8 टेंडर रद्द

ये भी पढ़ें- लखनऊ: गमगीन माहौल में निकाला गया 21वीं रमजान का जुलूस

ये भी पढ़ें- हरदोई: सपना देख माँ काली के मंदिर पहुंचे भक्त ने काट ली अपनी गर्दन

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने कानपुर में कई योजनाओं का आज करेंगे शुभारंभ

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 46वां जन्मदिन: पीएम ने दी बधाई

ये भी पढ़ें- लखनऊ: मलिहाबाद में बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ बीकेटी की रंजना देवी से की बात

ये भी पढ़ें- विश्व पर्यावरण दिवस: अनोखे अंदाज में ‘पेड़ लगाओ, धरती बचाओ’ का दिया संदेश

ये भी पढ़ें- विश्व पर्यावरण दिवस: आईजी रेंज के साथ पुलिस अधिकारियों ने खूब लगाए पौधे

ये भी पढ़ें- सीएम साहब! यहां तो वन विभाग और पुलिस चलवा रही हरियाली पर आरा

ये भी पढ़ें- बीकेटी के गांव से ग्राउंड जीरो: प्रधानमंत्री ने लखनऊ की इन महिलाओं से की बात

ये भी पढ़ें- जमानिया से भाजपा विधायक सुनीता सिंह का धनउगाही भरा ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें