उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह 30 सितंबर 2017 को सेवानिवृत्त होने वाले थे. विदाई के लिए पुलिस लाईन में रैतिक परेड का भव्य आयोजन किया गया था. विदाई सम्मान समारोह और रैतिक परेड का आयोजन सुबह 8 बजे किया गया. बता दें कि डीजीपी सुलखान सिंह के तीन महीने के सेवा विस्तार के लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था. मगर इस सेवा विस्तार के प्रस्ताव को केंद्र सरकार मंजूरी नहीं दी थी. परेड के कुछ ही घंटे के बाद सेवा विस्तार से जुड़ी बड़ी खबर आई है. ख़बरों मुताबिक डीजीपी सुलखान सिंह को 3 महीने का सेवा विस्तार मिल गया है. 

डीजीपी के सेवा विस्तार पर फंसा था पेंच.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले छह महीने में पुलिस ने ताबड़तोड़ 450 से ज्यादा एनकाउंटर को अंजाम देकर 15 से ज्यादा खूंखार अपराधियों को मार गिराया जबकि 1100 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया। डीजीपी के सेवा विस्तार पर पेंच फंसा था. केंद्र से अभी तक इस मामले में मंजूरी नहीं मिली थी.

विदाई समारोह में भी शामिल हुए डीजीपी

  • आईपीएस सुलखान ने रैतिक परेड के दौरान कहा कि सेवानिवृत्त के समय इतना सम्मान पाकर मै अभिभूत हूं और यहां पधारे सभी अतिगणों पुलिस अधिकारियों को हृदय के अन्दर से बधाई देता हूँ.
  • आप सभी पुलिस की गरिमा को बनाये रखें.
  • जिस लिए वर्दी धारण की है उसका सही ढंग से सम्मान बनाये रखने के लिए कार्यो का सही ढंग से निर्वाहन करें ताकि हमारे प्रति लोगो का विश्वास कम न हो.
  • डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस का इतिहास अत्यंत गौरवशाली रहा है.
  • हर विधा में उत्तर प्रदेश पुलिस ने देश की समस्त पुलिस को रास्ता दिखाया है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें