फैजाबाद और अयोध्या व आसपास के जिलों की संवेदनशीलता को देखते हुए डीआईजी पीएसी कार्यालय बरेली को फैजाबाद शिफ्ट कर दिया गया। आज इस नए कार्यालय का एडीजी पीएसी राजकुमार विश्वकर्मा ने उद्घाटन किया। फैजाबाद के इस कार्यालय से बाराबंकी, गोरखपुर आजमगढ़ व गोंडा जिलों के पीएसी बटालियन का सुपरविजन होगा। यही नहीं  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भी सुपरविजन इसी कार्यालय से होगा।

17 पीएसी बटालियन का सुपरविजन होगा:

अयोध्या- फैजाबाद और उसके आसपास के संवेदनशील जिलों को देखते हुए एडीजी पीएसी ने शासन से मांग की थी कि बरेली कार्यालय को फैजाबाद शिफ्ट कर लिया जाए. जिसके बाद शासन ने इस मांग को पूरा करते हुए कार्यालय को शिफ्ट करने की मंजूरी दे दी.

आज इसी कड़ी में फैजाबाद पुलिस लाइन में डीआईजी पीएसी कार्यालय का उद्घाटन कर दिया गया। उद्घाटन करने पहुंचे एडीजी पीएसी राजकुमार विश्वकर्मा ने कहा कि 17 पीएसी बटालियन का सुपरविजन इसी कार्यालय से होगा.

बाराबंकी, गोरखपुर, आजमगढ़ और गोंडा जिलों की देखरेख:

इनमे बाराबंकी, गोरखपुर, आजमगढ़ और गोंडा जिलों की बटालियन का सुपरविजन किया जायेगा। इतना ही नहीं फैजाबाद में जो आसपास के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र हैं, उनका भी इसी कार्यालय से सुपरविजन किया जाएगा।

इस मौके पर आईजी पीएसी सतीश गणेश, डीआईजी पीएसी प्रवीण कुमार और पीएसी के अधिकारी मौजूद रहे। कार्यालय के उद्घाटन के दौरान फैजाबाद के एसएसपी डॉ मनोज कुमार भी मौजूद रहे।

आगरा: आँखों की रौशनी वापस पाने के लिए सीएम योगी से मदद की आस

ललितपुर: पैसा वसूली के लिए दबंगों ने किसान को बंधक बनाकर की पिटाई

Live: PM मोदी का भय दिखाकर मुसलमानों को भड़काया जा रहा-CM योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें