प्रदेश सरकार की सामूहिक विवाह योजना में शामिल होने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आज आगरा पहुंचे थें। जहां दिनेश शर्मा ने सभी नव विवाहित जोड़ों को अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सरकार की तारीफ के पुल बांधना भी नहीं भूलें। इस दौरान 42 जोड़ों ने सामूहिक विवाह योजना के अन्र्तगत मंगलफेरा लिया।

प्रदेश में चल रही योगी सरकार की सामूहिक विवाह योजना आगरा में भी फलीभूत होती दिखाई दी। आज आगरा के जीआईसी मैदान में क्षेत्रीय समिति और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कुल 82 जोड़ों का पाणिग्रहण संस्कार कराया गया, जिसमें शाम 4ः15 बजे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शामिल हुए। मंच पर उप मुख्यमंत्री ने सभी नवल युगलों को अपना आशीर्वाद दिया और उनके भविष्य की उज्जवल कामना की। इस दौरान सामाजिक संस्थाओं को आगे आने की बात कही। उनका कहना था कि सरकार बनने के साथ ही मुख्यमंत्री ने सर्व समाज को साथ लेकर चलने का वादा किया था, जो मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में साफ नजर आ रहा है। जात और धर्म को भुलाकर सभी एक मंच पर है।

ये भी पढ़ेंः बूथ स्तर तक संगठन को ताकतवर बनाने हेतु भाजपा सेक्टर प्रवासियों की कार्यशाला

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए उपमुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था और शिक्षा व्यवस्था पर भी जमकर सरकार की तारीफ की तो वहीं विरोधियों पर विभिन्न रंगों की पिचकारियों से सरकार पर विरोध का रंग डालने की भी बात कही और प्रदेश की तरक्की के लिए सभी को साथ आकर सरकार का साथ देने की भी अपील करते नजर आए। जीआईसी मैदान में क्षेत्रीय समिति और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कुल 82 जोड़ों का पाणिग्रहण संस्कार कराया गया।

17 लाख कर्मचारियों को मिलेगी होली से पहले तनख्वाह

होली से पहले ही सभी 17 लाख कर्मचारियों को तनख़्वाह मिल जायेगी। यूपी की योगी सरकार ने 28 फ़रवरी को ही सभी कर्मचारियों को वेतन देने की आदेश दिया है। ख़बरों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने वित्त विभाग को इसके लिए तैयारी करने को पहले ही कह दिया था। होली का त्यौहार होने के कारण फ़रवरी महीने का वेतन अब फ़रवरी में ही सबको मिल जाएगा। 7 लाख कर्मचारियों के लिए ये होली का सबसे बड़ा तोहफ़ा है। सभी विभागों में काम करने वालों के बैंक खातों में अब होली से पहले ही वेतन आ जाएगा।

ये भी पढ़ेंः यूपी से राज्यसभा जाने वालों में इन भाजपा नेताओं की चर्चाएँ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें